HomeलखनऊLucknow news - UP में डेढ़ लाख से ज्यादा केस एक्टिव: लखनऊ...

Lucknow news – UP में डेढ़ लाख से ज्यादा केस एक्टिव: लखनऊ DM कोरोना पॉजिटिव हुए, रोशन जैकब को दिया गया चार्ज, ACS नवनीत सहगल भी संक्रमित

यूपी में कोरोना का कहर लगातार � - Dainik Bhaskar

यूपी में कोरोना का कहर लगातार �

लख़नऊ में एक्टिव केसों की संख्या 40753, गंभीर मरीज हॉस्पिटल में भर्ती होने के लिए हो रहे परेशान

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस सक्रिय मरीजों की संख्या डेढ़ लाख से ज्यादा हो गए हैं। सबसे ज्यादा प्रभावित प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 40,753 सक्रिय केस है। बीती देर रात लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद शासन ने खनिज विभाग की निदेशक रोशन जैकब को प्रभारी डीएम का चार्ज दिया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल भी कोरोना संक्रमित हो गए।

जानकारी के अनुसार, राजधानी में कोरोना संक्रमण दूसरी लहर का कहर व्यापक हो गया है। शुक्रवार को कोरोना संक्रमण ने अपने पांच हजार के रिकार्ड़ को तोड़़ते हुए छह हजार के ऊपर पहुंच गया। राजधानी में 6598 कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। यही नहीं लखनऊ में कोरोना संक्रमण से कल 35 मौतों ने भी नया रिकार्ड़ बना दिया है।

लोहिया में ऑक्सीजन न मिलने से 4 मरीजों की मौत

फिलहाल कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 1675 पर पहुंच गयी। लखनऊ में हालात इतने खराब हो गए हैं कि लोहिया अस्पताल में ऑक्सिजन न मिलने से कोरोना संक्रमित पहुंचे 4 मरीजों की मौत होने की सूचना है। मौजूदा समय में लख़नऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की मरने वालों संख्या 1445 पहुंच गई हैं।

उधर केजीएमयू के बाद अब ड़ा. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान में भी कोरोना संक्रमण ने पांव पसार लिए है। यहां पर स्क्रीनिंग में लगभग 35 ड़ाक्टर‚ प्रशासनिक अधिकारी व अन्य कर्मी संक्रमित मिले है। वही पीजीआई में भी कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्र मोहनलालगंज में भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

टीएस मिश्रा हॉस्पिटल में तोड़फोड़, वीडियो वायरलराजधानी में तमाम कोशिशों के बाद कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। बीती रात लखनऊ के टीएस मिश्रा हॉस्पिटल में 3 दिन से भर्ती कोरोना मरीज की जानकारी ना मिलने के बाद वहां के डॉक्टरों और परिजनों के बीच में मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

परिजनों का आरोप है कि 3 दिन पहले मरीज भर्ती कराया गया था। जिसकी अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है सरोजनी नगर पुलिस पूरे मामले की जांच कर उचित कार्रवाई कर रही है।

बीते शुक्रवार को कोरोना संक्रमण का आंकड़ा छह हजार को पार करता हुआ 6598 पर पहुंच गया। यह अब तक का सबसे बड़़ा कोरोना संक्रमण का आंकड़़ा राजधानी में है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का मानना है कि अगर देखा जाए तो संक्रमण की चपेट में लगभग सभी लोग आ रहे है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular