Home लखनऊ Lucknow news- UPSSSC: अवर अधीनस्थ सेवा के रिक्त पदों के इंटरव्यू एक...

Lucknow news- UPSSSC: अवर अधीनस्थ सेवा के रिक्त पदों के इंटरव्यू एक दिसंबर से

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सम्मिलित अवर अधीनस्थ सेवा सामान्य चयन प्रयोगात्मक परीक्षा 2016(।।) में लिखित परीक्षा के जरिए साक्षात्कार के लिए चयनित अभ्यर्थियों का इंटरव्यू कार्यक्रम जारी कर दिया है। इंटरव्यू 1 दिसंबर से 24 दिसंबर तक होंगे।

आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बताया है 641 रिक्त पदों के लिए 2,226 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए चयनित किए गए हैं। इनका साक्षात्कार एक दिसंबर से दो पालियों में होगा। पहली पाली के अभ्यर्थियों का रिपोर्टिंग समय पूर्वान्ह 10:00 बजे व द्वितीय पाली के अभ्यर्थियों का रिपोर्टिंग समय अपराह्न 1:00 बजे होगा।

आयोग के पिकप भवन स्थित कार्यालय में प्रतिदिन 120 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार होगा। आखिरी दिन 66 अभ्यर्थियों का इंटरव्यू होगा। अभ्यर्थियों को साक्षात्कार पत्र व अन्य पांच प्रपत्र डाउनलोड करने के लिए साक्षात्कार शुल्क जमा करना होगा। अनारक्षित व अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 60-60 रुपये जबकि अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को 20-20 रुपये ऑनलाइन जमा करना होगा।

कोरोना के कारण न आ सकने वालों को मिलेगी ये सुविधा

साक्षात्कार के घोषित कार्यक्रम के अनुसार यदि कोई अभ्यर्थी कोविड-19 पॉजिटिव होने या प्रोटोकॉल पालन की वजह से उपस्थित नहीं हो पा रहा है तो उसे इसका साक्ष्य सहित कारण बताते हुए आयोग को जानकारी देनी होगी। ऐसे सभी अभ्यर्थियों का इंटरव्यू 24 दिसंबर को एक बजे से होगा।

अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के समय अपने सभी मूल शैक्षिक अभिलेख  व छाया प्रतियां साथ लाने को निर्देशित किया गया है। आयोग उनका गहनता से परीक्षण कराएगा।

आगे पढ़ें

कोरोना के कारण न आ सकने वालों को मिलेगी ये सुविधा

Most Popular