Homeलखनऊअब घर बनाना होगा महंगा,सीमेंट की कीमतों में हो सकती है इतने...

अब घर बनाना होगा महंगा,सीमेंट की कीमतों में हो सकती है इतने रुपए तक की बढ़ोतरी

अब घर बनाना महंगा हो सकता है.सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीमेंट की खुदरा कीमतों में अगले महीने से 15 से ₹20 तक की वृद्धि हो सकती है. प्रति बोरी सीमेंट पर ₹400 तक बढ़ सकते हैं.साख निर्धारित करने वाली एजेंसी क्रिसिल ने गुरुवार को यह कहा. इन कीमतों में वृद्धि इस कारण भी हो रही है क्योंकि कोयला और कच्चे तेल की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है.

क्रिसिल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कीमतों में वृद्धि के बीच उच्च लागत के कारण सीमेंट निर्माताओं की कर पूर्व आय में इस वित्त वर्ष में 100-150 रुपये प्रति टन की गिरावट आएगी. चालू वित्त वर्ष में सीमेंट की कीमतों में 11 से 13% की वृद्धि होने की संभावना है.

दिल्ली में इस साल नवंबर महीने मे बिजली की अधिकतम मांग 3,831 मेगावॉट दर्ज की गई. नवंबर के महीने में बिजली की मांग सर्वाधिक बढ़ गई थी. वितरण कंपनियों के अधिकारियों ने इसकी जानकारी बृहस्पतिवार के दिन दिया.

सीमेंट की कीमतों में बढ़ोतरी होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.घर बनाने वाले लोगों के सामने कई मुश्किलें खड़ी हो जाएंगे क्योंकि आने वाले समय में सीमेंट की कीमतों में बढ़ोतरी होगी और यह बढ़ोतरी पेट्रोलियम और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी होने के कारण हो रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीमेंट के साथ साथ और भी इमैटेरियल के कीमतों में उछाल हो सकती है.अब आपको घर बनाते समय पर एक बोरी पर ₹400 तक अधिक पड़ेगा. कोरोनावायरस के बाद इन कीमतों में बढ़ोतरी लोगों को काफी ज्यादा परेशान कर सकती है.

Most Popular