Homeगोरखपुरअब WhatsApp से बुक हो पायेगा एलपीजी गैस सिलेंडर , जानिए डीटेल्स

अब WhatsApp से बुक हो पायेगा एलपीजी गैस सिलेंडर , जानिए डीटेल्स

अक्सर एलपीजी गैस सिलेंडर को करने में लोगों को कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कई प्रोसेस से गुजरने के कारण लोग एलपीजी गैस सिलेंडर बुकिंग करने में परेशान हो जाते हैं.

एक समय था जब गैस सिलेंडर की बुकिंग के लिए लंबी लाइन लगानी पड़ती थी. लेकिन डिजिटल युग आने के बाद से अब एलपीजी गैस सिलेंडर को बुक करना काफी आसान हो गया है. आपको बता दें कि आप व्हाट्सएप के जरिए भी आफ एलपीजी गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं. व्हाट्सएप के जरिए एलपीजी गैस सिलेंडर बुक करना काफी ज्यादा आसान होता है और इसमें कोई परेशानी भी नहीं होती.

Indane GAS के कस्टमर –

इंडियन कंपनी के कस्टमर अपने एलपीजी गैस सिलेंडर की बुकिंग के लिए 7718955555 पर काॅल करके कर सकते हैं। अगर आप चाहे तो आप व्हाट्सएप के जरिए भी इंडियन गैस को बुक कर सकते हैं. वाट्सएप पर आप REFILL लिखकर कर 7588888824 पर वाट्सएप करें। व्हाट्सएप से गैस बुकिंग के दौरान आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से गैस बुक कर सकेंगे.

HP GAS के कस्टमर –

एचपी के ग्राहक भी व्हाट्सएप के जरिए गैस बुक कर सकते हैं, एचपी के ग्राहकों को व्हाट्सएप के जरिए गैस बुक करने के लिए 9222201122 पर वाट्सएप मैसेज भेजकर अपने गैस सिलेंडर की बुक करना होगा। आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से BOOK टाइप करके 9222201122 नंबर पर भेजना पड़ेगा । बता दें कि आप व्हाट्सएप के जरिए ही अपने सब्सिडी से जुड़ी जानकारी भी हासिल कर सकते हैं.

भारत गैस कस्टमर- भारत गैस के कस्टमर भी व्हाट्सएप के जरिए गैस बुकिंग कर सकते हैं.आपको 1 या फिर BOOK रजिस्टर्ड मोबाइल से 1800224344 पर भेजना होगा। इस नंबर पर व्हाट्सएप करने के बाद कंपनी द्वारा आपके रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लिया जाएगा और आपके मोबाइल नंबर को पर गैस बुकिंग का अलर्ट भेज दिया जायेगा.

गैस कंपनियों ने व्हाट्सएप के जरिए गैस बुकिंग के सिस्टम इसलिए बनाया है ताकि लोगों को अब गैस बुकिंग में कोई भी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े. और साथ ही साथ लोग अपने सब्सिडी भी आसान तरीकों से चेक कर सके.

Most Popular