Homeलखनऊइन रूटों पर नहीं दिखेगी खटारा बसें,जुलाई के पहले हफ्ते में यूपी...

इन रूटों पर नहीं दिखेगी खटारा बसें,जुलाई के पहले हफ्ते में यूपी रोडवेज के बेड़े में शामिल होंगी 75 नई बसें

उत्तर प्रदेश में बहुत जल्द खटारा बसों को हटा दिया जाएगा और इनकी जगह पर नई बसों को लाया जाएगा। खटारा बसों को हटाने की तैयारियां शुरू कर दी गई है और इसकी जगह पर नई बसों को लाने की तैयारियां भी सरकार ने अपने हिसाब से शुरू कर दी है।

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया है कि जुलाई के पहले हफ्ते में रोडवेज के बेड़े में 75 नई बसें शामिल हो जाएंगी। बरेली, झांसी व अलीगढ़ में मैनुअल ड्राइविंग टेस्टिंग सेंटर भी बनकर तैयार हो गया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इन सेंटरों का उद्घाटन किया जाएगा।

राज्यमंत्री बुधवार को परिवहन निगम के सभाकक्ष में 100 दिवसीय कार्ययोजना के तहत निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के संबंध में समीक्षा बैठक कर रहे थे। मंत्री ने कहा कि मैनुअल ड्राइविंग टेस्ट सेंटर और जरूरी उपकरणों की समुचित व्यवस्था जरूरी है।

उन्होंने कहा कि बरेली में ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्टिंग सेंटर का लोकार्पण भी 100 दिवसीय कार्ययोजना के तहत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि तय समय पर 75 नई बसें रोडवेज पर चला दी जाएंगे।

मंत्री ने अभियान चलाकर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पुरानी गाड़ियों और नई निकलने वाली गाड़ियों को अलग करते हुए हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का कार्य किया जाए। इससे जहां एक तरफ सुरक्षा प्रणाली मजबूत होगी, वहीं ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने में भी आसानी होगी।

मंत्री ने कहा कि जल्द ही रोड पर एसी बसों को भी चलाया जाएगा क्योंकि इलेक्ट्रिक एसी बस में चलाने की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है। आपको बता दें कि मेरठ लखनऊ गोरखपुर कई रूटों से खटारा बसें हटाकर नई बसें चलाई जाएंगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular