पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में अगले 2 दिनों तक बूंदाबांदी के साथ बारिश हो सकती है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में घने कोहरे से लोगों की परेशानियां बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने आने दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है. लखनऊ में सोमवार को बादलों की लुकाछिपी के बीच तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली.

लखनऊ का एकयूआई 112 तक दर्ज किया गया. रविवार के दिन लखनऊ का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस से 13.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. प्रदेश में ठंड के कारण लोगों का बुरा हाल है और साथी सहतवार इसके बाद कोहरे का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है.

आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने जानकारी दिया कि अगले 1 सप्ताह तक उत्तर प्रदेश में बादलों की लुकाछिपी जारी रहेगी. पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है और वही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बादलों की लुकाछिपी जारी रहेगी. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा जिसके कारण लोगों को ठंड से परेशानी हो सकती है.

अगले 2 दिनों तक का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में होने वाली बारिश के कारण फसलें बर्बाद हो चुकी है जिसके कारण किसानों को काफी ज्यादा परेशानी हो रही है. प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के साथ साथ ओले गिरे जिसने आलू और सरसों की फसल को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा यह आदेश जारी किया गया है कि जिन राज्यों में फसल बर्बाद हुआ है वहां के किसानों को हर्जाना दिया जाएगा.