उत्तर प्रदेश में होने वाले लगातार बारिश के बाद अब प्रदेश मैं ठंड का प्रकोप लगातार बढ़ते जा रहा है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में 26 जनवरी तक अलर्ट जारी किया है। वरिष्ठ कृषि मौसम वैज्ञानिक डा0 एन सुभाष ने जानकारी दिया कि अभी प्रदेश में और तापमान गिरेगा।

उन्होंने कहा कि ऐसा बारिश के बाद हो रहा है। मौसम वैज्ञानिक ने कहा कि अब पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो चुका है। उन्होंने कहा कि अब मौसम में तेजी से ठंड बढ़ रही है और 26 जनवरी तक ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है।

उन्होंने जानकारी दिया की मौसम की मार अभी कम नहीं होगी और आने वाले दिनों में अधिक ठंड गिरेगी। शुक्रवार के बाद आज भी मेरठ के साथ साथ पूरा पश्चिमी यूपी कोहरे की चादर से ढका हुआ है।

कोहरे का असर सड़कों पर भी देखने को पड़ रहा है। कोहरे के कारण वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिस कारण वाहनों की रफ्तार काफी धीमी हो गई है। पहाड़ों पर बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में बर्फीली ठंड का असर दिखाई दे रहा है। बता दे कि प्रदेश के कई जिलों में काफी ज्यादा ठंड गिर रहा है और तापमान 14 डिग्री सेल्सियस के नीचे चला गया है।

बता दें कि प्रदेश में पिछले दिनों काफी ज्यादा बारिश होने से के कारण मौसम साफ हो गया। प्रदेश के कई जिलों में ओले भी गिरे जिसके कारण फसल खराब हो गए। बारिश बंद होने के बाद अब प्रदेश के कई जिलों में भयंकर ठंड पड़ रही है जिसके कारण लोगों की परेशानियां बढ़ गई है।