जनवरी 2022 में उत्तर प्रदेश में 6 बड़ी भर्तियां निकली है. यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की तीन, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन आयोग की दो, उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड और यूपी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की एक-एक भर्तीया निकाली है. जो भी हुआ उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है. आइए बताते हैं किस विभाग में कितने पदों पर निकली है भर्ती.

यूपी पुलिस में तीन भर्ती-

यूपीपीबीपीबी के द्वारा रेडियो संवर्ग में युवाओं के लिए बंपर भर्ती निकाली गई है. यूपी पुलिस के रेडियो विभाग में 25 सौ भर्तियां निकली है. इसके लिए 20 जनवरी से आवेदन शुरू हो जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार uppbpb.gov.in पर जाकर 28 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. आप वेबसाइट पर जाकर इस के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 26210 पद, फायरमैन के 172 पद-

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 26210 पद और फायरमैन के 172 पदों पर भर्तियां निकाली है. जल्द ही इसके लिए वेबसाइट पर नोटिफिकेशन और विस्तृत जानकारी जारी कर दिया जाएगा.

UPSSSC ने निकाली लेखपाल और अनुदेशक भर्ती –

उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लेखपाल की 8085 वैकेंसी के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर आवेदन का लिंक एक्टिव कर दिया है.

UPSSSC अनुदेशक भर्ती –

2504 पद
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यूपी में अनुदेशक के 2504 पदों पर भर्ती के लिए 18 जनवरी से आवेदन लेगा. आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 फरवरी और संशोधन 15 फरवरी तक किए जा सकेंगे.

UPPCL में भर्ती –

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने असिस्टेंट इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर 113 वैकेंसी निकाली है. ये भर्तियां इलेक्ट्रिकल/पॉवर, इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड टेलीकम्युनिकेशन और कंप्यूटर साइंस/इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विभागों में निकाली गई है.

UP NHM Recruitment –

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 4000 पदों पर भर्ती निकाली है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.