Homeगोरखपुरनए साल के शुरुआत के साथ पड़ेगी महंगाई की मार,बढ़ेगी LPG गैस...

नए साल के शुरुआत के साथ पड़ेगी महंगाई की मार,बढ़ेगी LPG गैस सिलिंडरो की कीमत

आपको बता दें कि साल 2022 में 1 जनवरी को पेट्रोलियम कंपनी आ एलपीजी गैस सिलेंडर का रेट जारी कर देगी. कई लोग ऐसे कयास लगा रहे हैं कि 1 जनवरी को पेट्रोलियम कंपनियों के द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी. कुछ लोगों का कहना है कि विधानसभा चुनाव होने के कारण इस बार गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी.

साल 2022 के शुरुआती महीनों में उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत पांच राज्यों में चुनाव होने हैं. इसको देखते हुए ऐसा लग रहा है कि पहले की तरह इस बार भी चुनाव का समय है इसलिए गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी. मार्च तक एलपीजी गैस सिलेंडर की यही कीमती जारी रहेंगी.

आपको बता दें कि आखरी बार घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 6 अक्टूबर को 15 रुपए तक बढ़ा दिया गया था. कमर्शियल गैस सिलेंडरों की कीमत में ₹100 तक की बढ़ोतरी की गई थी. बात अगर नॉन सब्सिडी वाला गैस सिलेंडरों का करें तो उनमें 6 अक्टूबर के बाद किसी भी प्रकार की वृद्धि नहीं हुई है.

साल 2021 जनवरी में एलपीजी गैस सिलेंडर का कीमत ₹694 था. फरवरी में यह कीमत बढ़कर ₹719 हो गया. अभी बड़े शहरों जैसे लखनऊ,दिल्ली,चेन्नई और मुंबई,कोलकाता में घरेलू गैस सिलेंडरों की कीमत सबसे अधिक है. घरेलू गैस सिलेंडरों की कीमत में आने वाले समय में बढ़ोतरी होती है या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा. विधानसभा चुनाव होने को लेकर लोग कयास लगा रहे हैं कि हो सकता है कि इस बार भी एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत स्थिर रहे और किसी प्रकार की बढ़ोतरी ना हो.

Most Popular