Homeलखनऊओमिक्रोन का कहर!लखनऊ और बनारसी एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले लोगों...

ओमिक्रोन का कहर!लखनऊ और बनारसी एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले लोगों के लिए जारी किया गया यह नया आदेश

दुनिया के लगभग 20 देशों में कोरोना का नया वेरिएंट तेजी से फैल रहा है.कोरोना का नया वेरिएंट ओमक्रोन के तेजी से फैलने के कारण उत्तर प्रदेश में खास ऐतिहात बरता जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट जाने वाले लोगों को लेकर मंगलवार की शाम को ही एक नोटिस जारी कर दिया गया.मंगलवार की शाम चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने लखनऊ और वाराणसी के एयरपोर्ट प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों के साथ जूम मीटिंग की.

उत्तर प्रदेश के 2 शहरों में अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट आते हैं. इन दोनों एयरपोर्ट पर जांच और स्क्रीनिंग को बढ़ावा दिया जा रहा है.कोरोना के नए वेरिएंट को पहले से ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है, और इसके लिए तैयारियां तेज कर दी गई है.

अपर मुख्य सचिव ने लखनऊ और बनारस एयरपोर्ट प्रबंधन से जुड़े सभी लोगों के साथ बैठक किया. उन्होंने कहा कि सभी लोग सतर्कता बरतें और जिलाधिकारी जिलों में आने वाले लोगों पर खास ध्यान दें.आरटीपीसीआर जांच विशेष रूप से कराई जाए.

एयरपोर्ट के अधिकारियों को यह आदेश दिया गया है कि वह सख़्ती से केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पालन करें. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का केंद्र सरकार हर संभव मदद करेगी.बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशक डा. वेदव्रत सिंह, स्टेट सर्विलांस ऑफीसर डा. विकासेंदु अग्रवाल, लखनऊ और वाराणसी के जिलाधिकारियों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे.

Most Popular