कोरोना का नया वेरिएंट ओमी क्रोन का खतरा दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहा है. प्रदेश में आए दिनों मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है और साथ ही साथ सरकार इस बीमारी से निपटने के लिए हर तरह के प्रयास कर रही है.

उत्तर प्रदेश में वायरस का संक्रमण फैलने के साथ ही अब रेलवे भी अलर्ट पर आ गया है.
पूर्वोत्तर रेलवे ने लखनऊ जंक्शन, ऐशबाग, गोमतीनगर सहित कई स्टेशनों पर यात्रियों को पूर्व की तरह एक घंटे पहले पहुंचने को कहा है. आपको बता दें कि इन सभी स्टेशनों पर स्पेशल कोविड-19 स्क्वायड का गठन किया गया है. अभी भी गोमती नगर स्टेशन पर किसी भी तरह का प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है.

पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने अपने रेल मंडल के सभी स्टेशनों पर कोविड-19 प्रोटोकाल के लिए जारी गाइड लाइन का कड़ाई से पालन कराने के लिए वाणिज्य विभाग व आरपीएफ की सहभागिता में स्पेशल कोविड मानिटरिंग स्क्वायड का गठन किया गया है. इस टीम में शामिल सभी कर्मचारियों को यात्रियों का शरीर का तापमान मापने के लिए मशीन उपलब्ध कराई जाएगी. स्टेशनों पर प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रीनिंग कराई जाएगी और साथ ही साथ सैनिटाइजर से हाथों को सैनिटाइज कराया जाएगा.

अबे स्टेशन पर लोगों को मास्क लगाना बहुत ही ज्यादा आवश्यक होगा और साथ ही साथ इस स्टेशन पर अब अधिक सामान लेकर यात्रा नहीं करना है. जनरल कोच में रेलवे अपनी तरफ से निगरानी रखेगा ताकि अब जनरल कोच में अधिक यात्री यात्रा ना कर सके. स्टेशनों पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा और साथ ही साथ आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि एक जगह पर अधिक लोग इकट्ठे ना हो.