कानपुर मेट्रो के शुरू होने के बाद शहरवासियों का यात्रा काफी ज्यादा सरल और सुगम हो गया है. अब कमिश्नरेट पुलिस के द्वारा कानपुर मेट्रो में यात्रा सुरक्षित बनाने का पुख्ता इंतजाम किया जाने वाला है.शुक्रवार को पुलिस आयुक्त ने मेट्रो के सभी स्टेशनों का निरीक्षण किया. साथ ही मेट्रो में सफर कर बारीकी से सुरक्षा का जायजा लिया.

पुलिस आयुक्त ने मेट्रो स्टेशनों का किया निरीक्षण-

शुक्रवार के दिन पुलिस आयुक्त असीम अरुण मेट्रो के मोतीझील स्टेशन पर निरीक्षण के लिए गए. सबसे पहले उन्होंने पार्किंग का निरीक्षण किया. उनके साथ कई और अफसर भी मौजूद थे. इन अफसरों ने भी कानपुर मेट्रो का निरीक्षण किया.

पार्किंग में बिना काम के रुके तो कटेगा चालान-

इस दौरान उन्होंने आदेश दिया कि अगर कोई भी व्यक्ति वाहन से किसी को छोड़ने आता है तो वह तुरंत उसे ड्रॉप करके वापस चला जाए. अगर कोई भी वाहन बेमतलब पार्किंग में रुकेगा तो तुरंत उसका चालान कट जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके देखरेख के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा. इन सभी सीसीटीवी कैमरे का कनेक्शन यातायात विभाग के कंट्रोल रूम से किया जाएगा.

यात्रियों से जाने उनके अनुभव-

उन्होंने कहा कि पार्किंग में सबसे अधिक दोपहिया वाले वाहनों को ही जगह दिया जाए. इसके बाद पुलिस आयुक्त मेट्रो में सवार होकर आईआईटी स्टेशन तक गए. उन्होंने मेट्रो के अधिकारियों के साथ मिलकर फुलप्रूफ सुरक्षा की प्लानिंग भी की. पुलिस आयुक्त ने इस दौरान यात्रियों से मुलाकात की और यात्रा के दौरान होने वाली परेशानियों को जाना और साथ ही साथ मेट्रो की यात्रा उनके लिए कैसी रही यह भी जाना.