Homeलखनऊकाशी में गंगा का सैर करना होगा काफी आसान,अब घर बैठे करा...

काशी में गंगा का सैर करना होगा काफी आसान,अब घर बैठे करा सकेंगे नाव और क्रूज की बुकिंग,जाने कैसे

यूपी के वाराणसी की पहचान मंदिर, गली और गंगा घाट (Ganga Ghat) से है। हर दिन हजारों की संख्या में पर्यटक वाराणसी के गंगा घाट की खूबसूरती देखने आते हैं। लोग हर साल आते हैं और अपने दिलों में वाराणसी के गंगा घाट गली और यहां के मंदिरों की सुंदरता दिलों में बसा कर ले जाते हैं।

लेकिन अब आप अगर वाराणसी घूमने जाना चाहते हैं तो आपको वाराणसी जाकर नाव या क्रूज की बुकिंग नहीं करानी होगी अब आप घर बैठे इसकी बुकिंग करा सकते हैं।

इस ऐप के जरिए पर्यटक गंगा में सैर के लिए अपनी पसंदीदा नाव की बुकिंग आसानी से करा सकते हैं।

वहीं, इस ऐप पर पर्यटकों को छोटी बड़ी नावों के अलावा मोटरबोट और बजड़े के बुकिंग की सुविधा मिलेगी।

ऐप से जुड़े राकेश तिवारी ने बताया कि प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद पर्यटक इसमें बुकिंग की तारीख, समय और उन्हें कौन सी नाव चाहिए इसके चयन के बाद ऑनलाइन पेमेंट करना होगा। उसके बाद आपके बताई गई जगह पर नाविक नाव लेकर पहुंच जाएगा।

इसके बाद उनके द्वारा बताई गई जगह से नाविक उन्हें लेकर गंगा के घाटों का दीदार कराएंगे.

किफायती कीमत पर होगी बुकिंग-

सबसे बड़ी बात तो यह है कि इसमें पर्यटकों को पैसे को लेकर कीच कीच नहीं करनी होगी और एक किफायती कीमत पर नाव की बुकिंग आप करा सकेंगे। आपको बता दें कि इससे नाविकों को रोजगार भी मिलेगा और साथ ही साथ वह अच्छे पैसे पर कमा भी सकते हैं।

ऐसे कराएं क्रूज की बुकिंग-

इसके अलावा यदि आप वाराणसी टूर के दौरान क्रूज में सफर करना चाहते है तो आप नॉर्डिक क्रूज लाइन की वेबसाइट www.nordiccruiseline.com पर जाकर अपनी बुकिंग करा सकते हैं. इसके लिए पर्यटकों को प्रति व्यक्ति 750 रुपये के साथ जीएसटी देना होगा. सुबह 7 बजे और शाम 6 बजे आप इस लक्जरी क्रूज में सैर कर सकते हैं, जिससे आप वाराणसी के 84 घाटों के दीदार के साथ गंगा की लहर से गंगा आरती (Ganga Aarti) का दीदार कर पाएंगे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular