Homeलखनऊकोरोना के बाद रेलवे ने फिर से शुरू किया यह चार पैसेंजर...

कोरोना के बाद रेलवे ने फिर से शुरू किया यह चार पैसेंजर ट्रेन,यूपी के इन शहरों में आना जाना होगा आसान

कोरोना काल रेलवे ने कई ट्रेनों को बंद कर दिया था लेकिन एक फिर फिर से सिचुएशन नॉर्मल होने के बाद इन ट्रेनों को शुरू कर दिया गया है. इन ट्रेनों को शुरू होने से यात्रियों को काफी राहत मिला है.मुरादाबाद-संभल, मेरठ-खुर्जा समेत चार पैसेंजर ट्रेनों को सोमवार से नियमित रुप से शुरू कर दिया गया है. लगभग 20 महीने के बाद फिर से पैसेंजर ट्रेनों को शुरू कर दिया जाएगा जिससे यात्रियों को सफर करने में परेशानी नहीं होगी.

कोरोना संक्रमण को लेकर रेल मंत्रालय ने 22 मार्च 2020 से सभी पैसेंजर ट्रेनों को चलाना बंद कर दिया था. हालात नॉर्मल होने के बाद भी रेलवे ने इन ट्रेनों को नहीं चलाया क्योंकि रेलवे किसी भी तरह का रिस्क नहीं उठाना चाहता था. लेकिन लगातार मांग बढ़ने के बाद रेलवे कुछ चुनिंदा ट्रेनों को फिर से शुरू कर दिया.

हालांकि कई पैसेंजर ट्रेनों के बंद होने से लोगों को यात्राएं परेशानियों का सामना करना पड़ता था.लगातार सांसद की बैठकों में यह मांग रहा था कि पैसेंजर ट्रेनों को फिर से शुरू किया जाए, लगातार कोशिश के बाद एक बार फिर से रेलवे ने 5 दिसंबर में कई पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है.

रेलवे ने मुरादाबाद मंडल से भी चार जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है. बरेली से अलीगढ़, मेरठ-खुर्जा और नजीबाबाद से कोटद्वार के लिए पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरु हो गया. रेलवे ने कहा कि पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू करते हैं जनरल टिकटो का मांग भी बढ़ गया है. आपको बता दें कि पैसेंजर ट्रेन में सफर करने के लिए भी आपको पैसा देना होगा.

Most Popular