उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए एक खुशखबरी है. बता दे कि होली तक गोरखपुर से काशी और कानपुर के लिए उड़ानें शुरू हो जाएगी. इतना ही नहीं बरेली और सहारनपुर के लिए भी उड़ाने शुरू हो जाएगी.

यह सेवा शुरू होने के बाद गोरखपुर से उत्तर प्रदेश का 6 जिला जुड़ जाएगा. अभी गोरखपुर से सिर्फ लखनऊ और प्रयागराज के लिए ही विमान सेवा उपलब्ध है.

प्रदेश में क्षेत्रीय उड़ान योजना के अंतर्गत हवाई सेवाओं को विस्तार दिया जा रहा है. ऐसी जानकारी मिली है कि अप्रैल से मई तक बरेली और सहारनपुर के लिए उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी और शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा.

गोरखपुर से अभी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, लखनऊ व प्रयागराज के लिए रोजाना 11 विमान उड़ान भर रहे हैं. एयरपोर्ट अथॉरिटी के अफसरों ने जानकारी दिया कि बरेली और सहारनपुर के लिए उड़ान के लिए अनुमति मांग ली गई है. जैसे अनुमति मिलेगी शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. बरेली और सहारनपुर के लिए उड़ान सेवा शुरू होते ही गोरखपुर से प्रदेश के 6 जिले जुड़ जाएंगे.

स्पाइस जेट शुरू करेगा 70 सीटर विमान सेवा-

स्पाइसजेट के द्वारा 70 सीटर विमान गोरखपुर से रोजाना बनारसी और कानपुर के लिए उड़ान भरेगा. बता दे कि इसके लिए एयरपोर्ट प्रशासन के द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई है. इसका किराया पंद्रह सौ से लेकर ₹2000 तक होगा. यह सेवा शुरू होने के बाद लोगों को अब यात्रा करने में आसानी होगी और सबसे बड़ी बात होगी कि गोरखपुर 6 जिलों से जुड़ जाएगा. स्पाइसजेट इसकी तैयारियों में जुट गया है. आपको बता दें कि फ्लाइट शुरू होने से लोगों की यात्रा सुगम हो जाएगी.