आपको बता दें कि गोरखपुर की सबसे पुरानी सब्जी मंडी गोरखपुर रेलवे स्टेशन के पश्चिमी यार्ड स्थित असुरन पोखरा के पास रेल लाइन के किनारे वाले सब्जी मंडी के कुछ दुकाने हटा दी जाएंगी. अपना घर और धर्मशाला ओवरब्रिज के बीच नई रेल लाइन व नया ट्रिप शेड का निर्माण होगा. सर्वे का काम पूरा होने के बाद निर्माण कार्य शुरू करने के लिए रेलवे प्रशासन टेंडर प्रक्रिया का काम शुरू करा देगा.

आपको बता दें कि रेलवे स्टेशन के पूर्वी यार्ड के नकहा जंगल रूट के पास ट्रिप शेड गोरखपुर के रास्ते कुसम्ही से डोमिनगढ़ के बीच बिछ रही तीसरी रेल लाइन में पड़ गई है. रेल लाइन बिछाने के लिए पहले सेड को हटाना जरूरी हो गया है.

ऐसे में रेलवे प्रशासन ने पश्चिमी यार्ड में नया ट्रिप शेड बनाने का निर्णय लिया है. इसके लिए जमीन को भी चिन्हित कर लिया गया है. नया सेड बन जाने के बाद पूर्वी यार्ड वाले सेड को ध्वस्त कर दिया जाएगा.

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार तीसरी रेल लाइन के चलते ट्रिप शेड को शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है. निर्माण संगठन विभाग ने टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी है. यहां जान लें कि ओवरब्रिज और अपना घर के बीच रेल लाइन के किनारे रेलवे की खाली भूमि पर सब्जी मंडी लगती है. इन दुकानों के हटने से लोगों को थोड़ी परेशानी हो सकती है लेकिन रेलवे ने अपने निर्माण कार्य को पूरा कराने के लिए यह बड़ा फैसला लिया है.