कुछ समय पहले लखनऊ में 60 ई बस शुरू की गई. लखनऊ के बाद अब जल्द ही पश्चिमी यूपी के 7 जिलों में AC इलेक्ट्रिक बस चलाने की तैयारी शुरू कर दी गई. 4 जनवरी को उत्तर प्रदेश के 7 जिलों में इलेक्ट्रिक बस चलना शुरू हो जाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा लोक भवन से ई बसों का लोकार्पण किया जाएगा.

इन बसों के संचालन से प्रदेश के लोगों की यात्रा सुलभ हो जाएगी और साथ ही साथ लोग आसानी से सफर कर पाएंगे. नगरीय परिवहन निदेशालय के संयुक्त निदेशक अजीत सिंह ने जानकारी दिया कि आगरा, मथुरा-वृंदावन, मुरादाबाद व बरेली में 12-12 ई बसें चलेंगी. इसके साथ ही साथ शाहजहांपुर में नौ, मेरठ में 10 और अलीगढ़ में आठ ई बसें चलेंगी.

नए साल से ई-बसों में दिव्यांग कर सकेंगे मुफ्त सफर-

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के 60 AC बसों में नए साल में दिव्यांग यात्री फ्री में सफर कर पाएंगे. इसके साथ ही साथ 7 अन्य वर्ग के यात्रियों को भी इलेक्ट्रिक बसों फ्री यात्रा कराने की तैयारी चल रही है. 5 जनवरी को मंडलायुक्त के यहां सिटी ट्रांसपोर्ट की बैठक होने वाली है. इस बैठक में इस संबंध में प्रस्ताव पेश किया जाएगा. उम्मीद है कि इस बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाए. आपको बता दें कि नए साल में शहर में 40 नई AC इलेक्ट्रिक बस चलाई जाएगी. इस बैठक में संविदा कर्मचारियों के मानदेय बढ़ाने को लेकर फैसला लिया जा सकता है.

ये लोग नि:शुल्क यात्रा के पात्र होंगे-

दिव्यांग, संसद सदस्य-लोकसभा, उत्तर प्रदेश विधान सभा के भूतपूर्व सदस्य, सूचना निदेशालय के मान्यता प्राप्त पत्रकार, स्वतंत्रता सेनानी, सरकार द्वारा सम्मानित बेसिक और माध्यमिक स्तर के शिक्षक कर्मचारी, लोक तंत्र रक्षक सेनानी नि:शुल्क यात्रा
कर पाएंगे.