रेलवे लगाता है उत्तर प्रदेश बिहार और झारखंड जैसे पूर्वी राज्यों में सुविधाएं बढ़ा रहा है. रेलवे इस दिशा में लगातार प्रयास कर रहा है. उत्तर प्रदेश का गोमती नगर बिहार का राजेंद्र नगर टर्मिनल इन सब स्टेशनों को विश्वस्तरीय बनाने का काम शुरू कर दिया गया है. आपको बता दें कि बहुत जल्द दिल्ली से हावड़ा के बीच डबल डेकर ट्रेन चलाई जाएगी. इस ट्रेन के चलने से बिहार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के लोगों को भी फायदा होगा.

केंद्र सरकार के द्वारा इस योजना पर तेजी से काम किया जा रहा है. फिलहाल अभी इस ट्रेन को लखनऊ से नई दिल्ली और नई दिल्ली से जयपुर के बीच चलाई जा रही है. लेकिन बहुत जल्द दिल्ली से पटना और दिल्ली से हावड़ा होकर डबल डेकर ट्रेन चलाई जाएगी. यह ट्रेन उत्तर प्रदेश और बिहार के कई स्टेशनों से गुजरेगी.

लखनऊ मंडल से मिली जानकारी के आधार पर मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिलहाल अभी इस ट्रेन को लखनऊ से नई दिल्ली और नई दिल्ली से जयपुर के बीच चलाइ जा रही है. आपको बता दें कि बहुत जल्दी और ट्रेन बिहार और उत्तर प्रदेश के कई स्टेशनों से गुजरने लगेगी. जैसे रेलवे बोर्ड हरी झंडी देगा इसके लिए काम शुरू कर दिया जाएगा. इस ट्रेन के चलने से लखनऊ,गोमती नगर और कई रूट के लोगों को फायदा होगा.

आपको बता दें कि अभी लखनऊ से जयनगर से चलने वाली ट्रेन का किराया भी किया उसके साथ ही साथ तेजस और शताब्दी एक्सप्रेस का किराया भी ज्यादा है. डबल डेकर ट्रेनों का किराया का कि कब होगा. ऐसी जानकारी मिली है कि इस ट्रेन का किराया ₹645 होगा.