Homeलखनऊदिवाली से पहले अयोध्या को मिलने वाली है तोहफा, 35 करोड़ से...

दिवाली से पहले अयोध्या को मिलने वाली है तोहफा, 35 करोड़ से बदलेगी अयोध्या के पास की 16 वार्डों की सूरत

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार दिवाली से पहले अयोध्या के आसपास के 16 वार्डों की विकास करने वाली है.सरकार का लक्ष्य इन वार्डो की तस्वीर बदलना है. इन वार्डों में रहने वाले लोगों को बेहतर सुविधाएं मिले इसलिए सरकार जल्द ही 35.31 करो रुपए की परियोजनाएं स्वीकृत करने के लिए पहली किस्त 17.65 करोड रुपए दे दिए हैं. प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार ने एक शासनादेश जारी कर दिया है. जारी किए गए शासनादेश के अनुसार 16 वार्डों में सड़क गली नाली और कल जरूरी निर्माण कराया जाएगा.

इन वार्डो के निर्माण से अयोध्या मे श्री राम की दर्शन के लिए आने वाले लोगो को सुविधाएं मिल सके.अयोध्या आने वाले लोगो को किसी तरह की परेशानियो का सामना नहीं करना पड़े.योगी सरकार उत्तर प्रदेश के योगदान मे विशेष योगदान दे रही है. सरकार राम मंदिर के निर्माण मे कोई कमी नहीं रहने देना चाहती है.राम मंदिर के निर्माण मे विशेष प्रकार के पत्थर का निर्माण किया जा रहा है, यहां के नीव को विशेष प्रकार से बनाया जा रहा है और मजबूती का पूरा ख्याल रखा जा रहा है.

इन सभी वार्डों में काम कराने के लिए डिटेल्ड स्टीमेट, डिजाइन, काम की मात्रा, काम की दरें और लागत को समक्ष स्तर से स्वीकृत कराया जाएगा.इन सभी वार्डो की गुणवत्ता की जिम्मेदारी शासन की होंगी.

योगी सरकार अयोध्या को बेहतर सुविधाएं देना चाहती है. योगी सरकार का लक्ष्य है की देश विदेश से आने वाले लोगो को बेहतर सुविधाएं मिल सके.अयोध्या विकास प्राधिकरण के साथ वहां के नगर निगम और अन्य संबंधित विभागों से विकास कार्य करान के लिए प्रस्ताव मांगे गए हैं.

Most Popular