कानपुर मेट्रो को प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को हरी झंडी दिखा दी. काफी लंबे समय से कानपुर के लोगों को मेट्रो का इंतजार था और कानपुर के लोगों को मेट्रो की सौगात मिल चुकी है. जिस मेट्रो में प्रधानमंत्री मोदी ने सफर किया उसे कानपुर की रहने वाली ज्योति शुक्ला ने ऑपरेट किया था. मीडिया ने कानपुर की पहली महिला मेट्रो संचालन करने वाली ज्योति शुक्ला से बात किया. बातचीत के दौरान ज्योति शुक्ला ने कहा कि मैं मेट्रो को ऑपरेट की इस बात कि मुझे बहुत ज्यादा खुशी है.

मीडिया से बातचीत के दौरान कानपुर की पहला मेट्रो ट्रेन चलाने वाली ज्योति शुक्ला ने कहा कि मुझे इस बात पर बहुत गर्व हो रहा है कि मैं पहली कानपुर की महिला मेट्रो ऑपरेटर हूं. उन्होंने बताया कि वह 5 सालों से मेट्रो चला रही है. इसके पहले वह लखनऊ में मेट्रो ट्रेन चलाती थी.

उन्होंने अब तक 60000 किलोमीटर मेट्रो चलाई है. वहीं अब कानपुर में मेट्रो चलाकर उन्हें बहुत खुशी मिल रही है. ज्योति ने बताया कि कानपुर मेट्रो में खासियत भी है. यह अन मेट्रो से थोड़ी अलग भी है. इसमें अंडरग्राउंड बिजली के वायर पड़े हैं. इससे ऊपर चलने से किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आएगी.

आपको बता दें कि कानपुर को मेट्रो की सौगात मिल चुकी है. यहां सबसे पहले मेट्रो में प्रधानमंत्री मोदी ने यात्रा की उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. इस मेट्रो में लोग ₹10 में भी यात्रा कर सकते हैं.