Homeलखनऊपुराने शिक्षकों,कर्मचारियों और अधिकारियों ने योगी सरकार को चेताया,बोले-अगर पुरानी पेंशन व्यवस्था...

पुराने शिक्षकों,कर्मचारियों और अधिकारियों ने योगी सरकार को चेताया,बोले-अगर पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू नहीं हुई तो चुनाव में सबक सिखाएंगे

उत्तर प्रदेश में सरकारी कर्मचारी लगातार पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने की मांग कर रहे हैं.पुरानी पेंशन बहाली, शिक्षकों की लंबित पदोन्नति जल्द करने, शिक्षकों और कर्मचारियों की वेतन विसंगति दूर करने के साथ-साथ शिक्षकों कर्मचारियों अधिकारियों और पेंशनर्स ने मंगलवार को इको गार्डन में आंदोलन किया.

इस महारैली में अध्यक्ष दिनेश चंद्र शर्मा ने कहा कि अगर योगी सरकार पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू नहीं करती है, तो इस चुनाव में हम उन्हें सबक सिखाएंगे.

सभी कर्मचारियों ने सिर पर सफेद टोपी लगाया था और इको गार्डन भरा हुआ था. इस गार्डन में बस एक ही मांग उठ रहा था‘चाहे जो मजबूरी हो, हमारी मांगे पूरी हो’, ‘जाति धर्म का भेद मिटाओ, पुरानी पेंशन बहाल कराओ’, ‘पुरानी पेंशन अधिकार है, बुढ़ापे का आधार है’ जैसे नारे गूंज रहे थे. डॉक्टर दिनेश चंद्र शर्मा ने कहा कि पहले की सरकारी कर्मचारियों और शिक्षकों की मुश्किलों को सुनती थी और उन्हें दूर करने का प्रयास करती थी. लेकिन पहली बार यह एक ऐसी सरकार है जो कर्मचारियों और शिक्षकों की परेशानियों को नहीं सुनती है बल्कि उनके पुराने अधिकारों को भी छीन रही है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने कई भत्ते को खत्म कर दिया और साथ ही साथ बेसिक शिक्षक और प्रधानाध्यापक के भी कई पदों को समाप्त कर दिया है. उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने पिछले 5 सालों में कोई भी प्रमोशन शिक्षकों के लिए नहीं लाया और साथ ही साथ शिक्षामित्रों को भुखमरी के कगार पर यह सरकार ला दी है.

भीड़ में एक मांग उठ रही थी कि सरकार पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू करें वरना हम सरकार को पलट देंगे. पुरानी पेंशन व्यवस्था की मांग के साथ-साथ यह भी मांग उठ रही थी कि सरकार प्रमोशन के लिए भी कोई जरूरी कदम उठाए. अगर सरकार कुछ नहीं करती है तो हम विधानसभा चुनाव में योगी सरकार का बहिष्कार करेंगे.

Most Popular