Home लखनऊ बिहार चुनाव परिणाम से खफा मुनव्वर राना ने ओवैसी को मुसलमानों का...

बिहार चुनाव परिणाम से खफा मुनव्वर राना ने ओवैसी को मुसलमानों का राणा सांगा बताया

शायर मुनव्वर राना बिहार चुनाव में महागठबंधन की हार के लिए काफी हद तक चुनावों में पांच सीट जीतने वाले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को मान रहे हैं। उनका कहना है कि ओवैसी नफरत की राजनीति को बढ़ाने में भाजपा की मदद कर रहे हैं। उन्होंने ओवैसी को मुसलमानों का राणा सांगा बताया।

विज्ञापन

मशहूर शायर मुनव्वर राना ने कहा कि बिहार चुनाव में उनकी पार्टी से 5 लोग जीते हैं, लेकिन उन्होंने तमाम लोगों को हराने का काम किया है। उन्होंने कहा कि ओवैसी जैसे लोग मीर जाफर की तरह हैं जो कौम का नुकसान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज मे नफरत खत्म करने के लिए इन्हें नहीं रोका गया तो वो दिन दूर नहीं जब मुसलमानों को दलितों की तरह बस्ती के बाहर जाकर रहना पड़ेगा।

उन्होंने साफ किया कि हम शायर हैं, हमें सियासत से लेना देना नहीं है लेकिन देश की गंगा जमुनी तहजीब को बचाने की हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने उदाहरण देते हुए ओवैसी की तुलना कुत्ते से कर डाली। उन्होंने कहा कि आप कुत्ता पालते हैं उसे खीर देते हैं और वह आपकी रजामंदी से खीर खाता है लेकिन यहां तो कुत्ता बिना किसी की रजामंदी के खीर खा गया है।

यही नहीं उन्होंने ओवैसी की तुलना राणा सांगा से करते हुए कहा कि मुगलों को राणा सांगा ने बुलाया था। उसी तरह यह डेढ़ साल के अंदर ही बंगाल भी चला जाएगा बीजेपी के पास। मुनव्वर राना ने कहा कि अब ओवैसी पश्चिम बंगाल जाने को कह रहा है। वह वहां भी यही करेगा। यह ओवैसी मुल्क को हिंदू राष्ट्र बनाने में बीजेपी की मदद कर रहा है।

उन्होंने कहा कि हैदराबाद के लोगों का दोगलेपन का इतिहास रहा है। अगर उन्हें 4 से 5 सीट जीतनी है तो वो नफरत की राजनीति के खिलाफ मिलकर भी जीत सकते हैं, लेकिन वो अलग से प्रत्याशी चुनाव में उतार कर भाजपा को फायदा पहुंचाने में लगे हैं।

सीएम पर साधा निशाना
मुनव्वर राना ने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि अपने सारे मुकदमे तो वापस करवा लिए हम कुछ कहते हैं तो हमें अवार्ड वापसी गैंग का बताया जाता है, टुकड़े टुकड़े गैंग कह दिया गया। जहां 100-100 लोग गाय के लिए एक व्यक्ति को मार देते हैं वो किस गैंग के हैं। आप आए तो आपने गोश्त बंद करवा दिया इससे जुड़े काम करने वाले 2 से ढाई लाख लोग तो बेरोजगार हो गए। फिर वो लोग क्या करेंगे। चोरी करेंगे,अपराध करेंगे तो आप फिर आप क्या करेंगे। कारोबार बंद होने के बाद लोग करेंगे क्या?

Most Popular