Homeगोरखपुरमुकेश मिल्स: यह है मुंबई की सबसे डरावनी जगह, यहां आने जाने...

मुकेश मिल्स: यह है मुंबई की सबसे डरावनी जगह, यहां आने जाने से भी डरते हैं लोग, जाने इस जगह के बारे में विस्तार से

दुनिया में कई ऐसी जगह होती है जहां अजीबोगरीब घटनाएं घटती रहती है जिसके कारण लोग वहां जाना पसंद नहीं करते हैं. कहते हैं कि वह प्रेतात्मा का वास है तो कुछ लोग कहते हैं कि वहां की जगह सही नहीं है.

आपको बताने वाले हैं मुंबई में स्थित मुकेश मिल्स के बारे में,जहां के बारे में लोग कहते हैं कि यहां प्रेत आत्माएं रहती है. यहां पर कोई भी आने जाने से डरता है. यह मिल लगभग 158 साल पुरानी है.

लोग कहते हैं कि यहां प्रेत आत्माएं रहते हैं जिसके कारण लोग यहां जाने से बहुत ज्यादा डरते हैं. अक्सर यहां पर हांटेड फिल्मों की शूटिंग की जाती है.
लोगो   आने जाने से डर लगता है कि प्रेतात्मा है कहीं उन्हें खतरा ना पहुंचा दे. आइए जानते हैं मिल के बारे में –

इस मिल को 1852 में बनाया गया था. यह मिला लगभग 10 एकड़ जमीन पर फैली हुई है. समय था जब यहां पर बहुत अधिक मात्रा में कपड़ा बनाया जाता था लेकिन अब यह खाली पड़ी है. कहा जाता है कि 1970 में अचानक शार्ट सर्किट से आग लगे थे इसके कारण या मिल जल गया और यहां कई सारे लोग से मर गए.

दोबारा इस मिल को फिर से मरम्मत किया गया लेकिन फिर से इस मिल में आग लग गया. उसके बाद किसी ने इस मिल का मरम्मत नहीं किया.

तब से यह मिल खंडहर बना हुआ है और कोई भी यहां आने जाने से डरता है. 1984 के बाद से इस जगह को हांटेड फिल्मों के लिए शूटिंग के लिए किराए पर दिया जाता है. यह दक्षिण मुंबई के एन ए सावंत मार्ग पर स्थित है. यहां का माहौल काफी शांत है यहां लोग आना जाना पसंद नहीं करते हैं.

Most Popular