Homeलखनऊमुख्यमंत्री योगी ने तैयार किया उत्तर प्रदेश में 5 लाख लोगों को...

मुख्यमंत्री योगी ने तैयार किया उत्तर प्रदेश में 5 लाख लोगों को रोजगार देने का प्लान,शुरू किए जायेगे 2 हज़ार नए उद्योग

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा जल्दी युवाओं के लिए 500000 रोजगार की तैयारी की जाने वाली है. इस बात की जानकारी औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने दिया. जल्दी उत्तर प्रदेश में 2000 से अधिक उद्योग शुरू होंगे जिसमें 5 लाख रोजगार मिलता है.

उत्तर प्रदेश सरकार के विकास में आने वाली समस्याओं को जल्द दूर करने वाली है. सरकार हमेशा से भ्रष्टाचार खत्म करना चाहती है ताकि उधमी आराम से अपने उद्योग चला सके. औद्योगिक भूखंड बांटने के बाद भी सही समय से उद्योग नहीं शुरू करने वाले पर सरकार कार्रवाई कर रही है. अब सरकार छोटे छोटे भूखंडों को बांटकर लघु उद्योग शुरू करेगी जिससे लोगों के रोजगार के अवसर में वृद्धि हो सके.

औद्योगिक मंत्री ने कहा कि सरकार उद्यमियों के हित में कई कदम सकारात्मक कदम उठाने वाली है. उन्होंने कहा कि जेवर में एयरपोर्ट आने से नोएडा, ग्रेटर नोएडा के साथ ही युमना प्राधिकरण (यीडा) के क्षेत्र में भी उद्योगों के विकास को पंख लगे हैं. इन एयरपोर्ट और पार्क के शुरू होने से लोगों के रोजगार के अवसर में काफी ज्यादा बढ़ोतरी होगी. करोना काल में छोटे उद्यमियों ने जो सकारात्मकता दिखाई है उसके लिए भी सरकार ने छोटे उद्यमियों की सराहना की.

सरकार का लक्ष्य है कि उत्तर प्रदेश में रोजगार के अवसरों में बढ़ोतरी की जाए. सरकार जल्द से जल्द युवाओं को कई क्षेत्रों में नौकरी देने की प्लान बना रही है. छोटे उद्योगों के तहत रोजगार के नए क्षेत्र खुलेंगे जिससे युवाओं के रोजगार के अवसर में वृद्धि होगी. योगी सरकार के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए गांव में आटा चक्की खोलने के लिए भी ₹100000 प्रोत्साहन राशि दे रही है.

Most Popular