Homeलखनऊमौसम विभाग ने जारी किया 2 दिनों तक बारिश का अलर्ट, बढ़ेगी...

मौसम विभाग ने जारी किया 2 दिनों तक बारिश का अलर्ट, बढ़ेगी ठंड,तापमान में होगी गिरावट

दिसंबर का महीना शुरू होते ही मौसम में बदलाव होना शुरू हो गया है. आज बुधवार और कल बृहस्पतिवार के दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे.बुधवार सुबह से ही आसमान में बादल दिख रहे हैं और तापमान में भी 2 डिग्री सेल्सियस की कमी हो गई है.

दो डिग्री नीचे तापमान-

मंगलवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य तापमान से 2 डिग्री सेल्सियस कम है. मंगलवार के दिन न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस था. बुधवार के दिन आसमान में बादल जाने के कारण ठंड में बढ़ोतरी हो गई है.बारिश होने से ठंड मे काफ़ी ज्यादा बढ़ोतरी होंगी. मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी किया था की इस साल उत्तर प्रदेश मे कड़ाके की ठंड पड़ेगी. सरकार ने लोगो से बदलते मौसम के बीच सावधानी बरातने की अपील की है. साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का आदेश भी दिया है.

मौसम विभाग का अनुमान-

मौसम विभाग में किया है कि दिसंबर के मौसम में भारी बारिश हो सकती है और साथ ही साथ तेज हवाएं चल सकती है. आसमान में बादल छाए होने के कारण तापमान में दो से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आ गई है. मौसम विभाग ने कहा है कि मौसम में उतार-चढ़ाव होने के कारण कई तरह की बीमारियां फैल रही है. इन बीमारियों से बचने के लिए आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

दिनांक                  वर्ष 2021              वर्ष 2020
25 नवंबर    27.2 डिग्री सेल्सियस    25.1 डिग्री सेल्सियस
26 नवंबर    27.3 डिग्री सेल्सियस    20.1 डिग्री सेल्सियस
27 नवंबर    27.1 डिग्री सेल्सियस    25.6 डिग्री सेल्सियस
28 नवंबर    28.5 डिग्री सेल्सियस    26.5 डिग्री सेल्सियस
29 नवंबर    26.3 डिग्री सेल्सियस    26.4 डिग्री सेल्सियस
30 नवंबर    24.7 डिग्री सेल्सियस    27.1 डिग्री सेल्सियस

Most Popular