Homeलखनऊयूपी में प्रदेश का पहला डॉग पार्क बनाने की कवायद शुरू,इस शहर...

यूपी में प्रदेश का पहला डॉग पार्क बनाने की कवायद शुरू,इस शहर में बनेगा पहला डॉग पार्क

उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले में प्रदेश का पहला डॉग पार्क बनाया जाएगा। लखनऊ विकास प्राधिकरण के द्वारा लखनऊ ले लाखो डॉग लवर्स को एक बड़ी सौगात दिया जाएगा।

प्राधिकरण सीजी सिटी में प्रदेश का पहला डॉग पार्क बनवाने जा रहा है, जिसमें पालतू श्वानों के लिए हर जरूरी और आकर्षक सुविधाएं होंगी। आपको बता दें कि प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अजय कुमार त्रिपाठी के आदेश पर डॉग पार्क की कार्ययोजना तैयारी की गई है। आपको बता दें कि इस रोड पर के विकास के लिए सोमवार के दिन आदेश जारी किया गया और साथ ही साथ टेंडर जारी हो गया।

उपाध्यक्ष ने बताया कि शहर में लाखों लोगों के पास पालतू श्वान हैं, लेकिन इन्हें टहलाने के लिए कोई उपयुक्त स्थान नहीं है। कई बार ऐसा देखा जाता है कि पब्लिक पार्क में जब लोग डॉग को चलाने ले जाते हैं तब वहां पर बात का बतंगड़ हो जाता है और लोग लड़ाई झगड़ा करने लगते हैं।

पार्क में डॉग्स के टहलने व दौड़ने के लिए जॉगिंग ट्रैक, एडमिन ब्लॉक, पेट्स वेटनरी डॉक्टर क्लीनिक, हॉर्टिकल्चर समेत वाह्य विकास कार्य कराया जाएगा।

इसके अलावा पार्क में आगंतुकों के विश्राम के लिए फर्नीचर, लाइटिंग सिस्टम, खाने-पीने के लिए कवर्ड एरिया, डॉग्स के लिए वॉटर बाडी, डॉग फू डकोर्ट, डॉग्स एसेसिरीज स्टोर, पुरुष-महिला टॉयलेट ब्लॉक, फूडकोर्ट व टिकट काउंटर आदि की व्यवस्था होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular