Homeलखनऊयोगी सरकार का बड़ा फैसला,अब उत्तर प्रदेश में डॉक्टरों की रिटायरमेंट की...

योगी सरकार का बड़ा फैसला,अब उत्तर प्रदेश में डॉक्टरों की रिटायरमेंट की अवधि में की गयी इतने साल की बढ़ोतरी

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. अब डॉक्टरों की रिटायरमेंट की समय सीमा 65 साल से 70 साल कर दिया गया है. इस प्रस्ताव को जल्द ही कैबिनेट द्वारा मंजूरी दे दिया जाएगा.

कोरोना काल मे डॉक्टर और नर्स बहुत ही मजबूती के साथ लोगो की सेवा किए. करोना जैसी महामारी में भी डॉक्टर अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हटे जिसको देखते हुए योगी सरकार ने उनकी रिटायरमेंट की उम्र में और 5 साल की बढ़ोतरी कर दी है.

ज्यादा अनुभव वाले डॉक्टरों की है जरूरत: देश के चिकित्सा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि हमें ज्यादा अनुभव वाले डॉक्टरों की बहुत ज्यादा जरूरत है. रिटायरमेंट के बाद डॉक्टर अपना कोई प्राइवेट क्लीनिक खोले इससे अच्छा है कि वह अपनी सेवाएं हमें ही दे. उन्होंने बताया कि डॉक्टरों के रिटायरमेंट की अवधि में 5 साल की बढ़ोतरी की गई है और योगी सरकार ने इस फैसले पर रजामंदी भी दे दी है. सुरेश खन्ना ने कहा कि जल्दी इस प्रस्ताव को कैबिनेट के द्वारा भी मंजूरी दे दी जाएगी.

मुख्यमंत्री योगी के द्वारा लगातार उत्तर प्रदेश के विकास पर जोर दिया जा रहा है और साथ ही साथ युवाओं के रोजगार के अवसरों में वृद्धि पर भी ध्यान दिया जा रहा है. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में कई सारी परियोजनाओं का शुरुआत करेंगे.

Most Popular