आपका अगर आने वाले दिनों में ट्रेन में सफर करने का प्लान है या फिर आपने ट्रेन में सफर करने के लिए टिकट बुक करा रखी है, तो रेलवे का यह नियम आपको जानना बहुत ही जरूरी है। रेलवे के द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के अनुसार अब ट्रेन में कुछ लोग ही सफर कर पाएंगे। आइए जानते हैं ट्रेन में अब कौन से लोग सफर कर पाएंगे।

देशभर में कोविड-19 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बढ़ते संक्रमण का असर अब रेलवे पर भी देखने को मिल रहा है। रेलवे के बहुत सारे कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। बता दें कि रेलवे ने 10 जनवरी से सफर के नियम में परिवर्तन कर दिया है।

आपको बता दें कि रेलवे ने बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब एक बहुत बड़ा फैसला लिया है। अब ट्रेन में वही लोग सफर कर पाएंगे जिन्होंने वैक्सीन का दोनों रोज लगवा लिया हो और साथ ही साथ उनके पास सर्टिफिकेट भी हो।

आपको बता दें कि रेलवे की तरफ से जारी किए गाइडलाइन के अनुसार जिनके पास दोनों सर्टिफिकेट नहीं होगा वह अब ट्रेन में सफर नहीं कर पाएंगे।

इसके अलावा दक्षिणी रेलवे की नई गाइडलाइन के मुताबिक, रेलवे परिसर में मास्क न पहनने वाले यात्रियों को भी 500 रुपये का जुर्माना देना होगा। आपको बता दें कि आप टिकट लेते समय भी आपको करोना सर्टिफिकेट दिखाना होगा। आपको यात्रा करते समय भी सर्टिफिकेट अपने पास रखना होगा। रेलवे के सफर के समय आपके पास अगर दोनों सर्टिफिकेट नहीं होंगे तो आप पर जुर्माना लग सकता है।