Homeलखनऊरेलवे का बड़ा फैसला:बढ़तें ठंड को देखते हुए रेलवे ने दिल्ली और...

रेलवे का बड़ा फैसला:बढ़तें ठंड को देखते हुए रेलवे ने दिल्ली और लखनऊ इंटरसिटी को 3 महीने तक किया रद्द

रेलवे ने बढ़ती ठंड को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली इंटरसिटी और लखनऊ इंटरसिटी को रेलवे ने 3 महीने के लिए रद्द कर दिया है. ठंड के दिनों में ट्रेनों के एक्सीडेंट का खतरा काफी अधिक बढ़ जाता है. कोहरे के कारण ट्रेन अक्सर ठंड के दिनों में बेपटरी हो जाती है. बढ़ते कोहरे को देखते हुए रेलवे ने 28 फरवरी तक इन दोनों ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

इन ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. अब यात्रा करने के लिए यात्रियों को बस या फिर कोई सवारी गाड़ी का उपयोग करना होगा जिसके कारण उन्हें अधिक पैसा देना होगा. यात्रियों को अधिक पैसा देने के साथ-साथ अधिक समय भी लगेगा.

रेलवे हर साल सर्दियों के मौसम में कोहरे और धुंध के कारण ट्रेनों को रद्द करता है. कोहरे और धुंध की वजह से ट्रेनें लेट चलने लगती है. ट्रेनों के लेट होने से यात्रियों को परेशानी तो होती है साथ ही साथ रेलवे को भी नुकसान उठाना पड़ता है.इन्हीं दिक्कतों को देखते हुए रेलवे ने इस सर्दी के सीजन में आगरा कैंट-नई दिल्ली इंटरसिटी और आगरा फोर्ट-लखनऊ इंटरसिटी को इस महीने की शुरुआत में ही तीन महीने के लिए निरस्त करने की घोषणा कर दी थी.

यात्रा में लगेगा अधिक समय और पैसा-

दोनों ट्रेनों के रद्द होने के कारण 3 महीने तक यात्रियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. लखनऊ इंटरसिटी से फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, इटावा, कानपुर और लखनऊ तक सफर करने वाले यात्रियों को अब अधिक किराया देना पड़ेगा.

दिल्ली इंटरसिटी के रद्द होने के कारण भी यात्रियों को परेशानी होगी. इन ट्रेनों के रद्द होने से अब यात्रियों को अधिक समय सफर में लगेगा और इसके साथ ही साथ किराया भी अधिक देना होगा. रोज हजारों की संख्या में यात्री इन दोनों ट्रेनों से यात्रा करते हैं. रेलवे ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर इन दोनों ट्रेनों को फरवरी 2022 तक रद्द करने की घोषणा की है.

Most Popular