Homeलखनऊ28 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी करेंगे कानपुर मेट्रो का शुभारंभ,इन स्टेशनों के...

28 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी करेंगे कानपुर मेट्रो का शुभारंभ,इन स्टेशनों के बीच चलेगी मेट्रो

28 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर मेट्रो का उद्घाटन करेंगे. इसके लिए अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कानपुर के जिलाधिकारी को पत्र लिखा है और तमाम तरह की जानकारियां भी मांगे हैं.

अपर मुख्य सचिव के द्वारा लिखे गए पत्र में स्पष्ट रूप से यह लिखा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 दिसंबर को कानपुर मेट्रो का उद्घाटन करेंगे.आपको बता दें कि इस पत्र की प्रतिलिपि प्रधानमंत्री कार्यालय में ओएसडी संजय भवसार, कानपुर के कमिश्नर डॉ. राजशेखर और यूपी मेट्रो के प्रबंध निदेशक कुमार केशव को भी भेजी गई है. इसके लिए आईआईटी के निदेशक को भी जानकारी दी गई है.

20 से पहले मेट्रो चलाने की मिलेगी अनुमति-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा कानपुर मेट्रो के उद्घाटन से पहले सीएमआरएस की टीम 15 दिसंबर को फाइनल जांच के लिए कानपुर आ सकती है. आईआईटी से मोतीझील के बीच 20 दिसंबर से आम लोगों के लिए मेट्रो चलाया जाएगा. इसके पहले गीता नगर से आईआईटी तक मेट्रो को चला कर जांच किया गया था. 15 दिसंबर को फाइनल जांच किया जाएगा.इस काम में 3 दिन का समय लग सकता है.

पहले अटल के जन्मदिन पर थी शुभारंभ की तैयारी-

आपको बता दें कि इसके पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिन पर मेट्रो का शुभारंभ करने की तैयारी थी लेकिन तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश नहीं आ पाए थे.

इन स्टेशनों के बीच चलेगी मेट्रो-

आईआईटी, कल्याणपुर, एसपीएम अस्पताल, विश्वविद्यालय, गुरुदेव, गीता नगर, रावतपुर, लाला लाजपत राय अस्पताल और मोतीझील.

Most Popular