HomeगोरखपुरGorakhpur news- आफत: बीआरडी में तीन कोरोना संक्रमितों के शव के साथ...

Gorakhpur news- आफत: बीआरडी में तीन कोरोना संक्रमितों के शव के साथ लिफ्ट में फंसे कर्मचारी, मचा हड़कंप

विस्तार

कोरोना संक्रमण के बीच बीआरडी मेडिकल कॉलेज के 300 बेड के कोविड अस्पताल की लिफ्ट गुरुवार को खराब हो गई। लिफ्ट में तीन कोरोना संक्रमितों के शव के साथ कर्मचारी भी फंस गए। काफी देर तक लिफ्ट न खुली तो कर्मचारियों ने किसी तरह लिफ्ट को तोड़कर शव और अन्य कर्मचारियों को बाहर निकाला।

जानकारी के मुताबिक, मेडिकल कॉलेज के 300 बेड अस्पताल में चार फ्लोर तक कोरोना संक्रमितों को भर्ती किया जा रहा है। इस बीच गुरुवार की सुबह तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। कोविड प्रोटोकॉल के तहत कर्मचारी तीनों शवों को पैक करते हुए परिजन को देने के लिए लिफ्ट से लेकर ग्राउंड फ्लोर की ओर बढ़े। 

इस बीच लिफ्ट एक फ्लोर भी नीचे नहीं पहुंची कि अचानक बंद हो गई। इस पर कर्मियों को लगा कि बिजली न होने के कारण लिफ्ट बंद हुई है। लेकिन करीब आधे घंटे तक लिफ्ट नहीं खुली तो कर्मचारियों ने शोर मचाना शुरू किया। लेकिन उनकी बातों को किसी ने नहीं सुना। इस पर लिफ्ट में फंसे कर्मियों ने फोन कर दूसरे कर्मियों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद हड़कंप मच गया। 

परिजन हुए परेशान

अंत में काफी प्रयास किया गया कि लिफ्ट शुरू हो जाए, लेकिन नहीं शुरू हुआ। आखिरकार कर्मियों ने किसी तरह लिफ्ट तोड़ दिया और शव को बाहर निकालकर परिजनों को सौंपा। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ गणेश कुमार ने बताया कि लिफ्ट खराब होने की सूचना मिली है। इसे सही कराया जाएगा।

कोरोना संक्रमण से मौत होने की जानकारी के बाद परिजनों ने राजघाट स्थित मुक्तेश्वर नाथ घाट पर अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी थी, लेकिन शव आने में देर हुई तो लोग डर गए। पता करने पर बताया गया कि लिफ्ट खराब हो गई थी। इसकी वजह से शव आने में देरी हुई। तब जाकर परिजनों ने राहत की सांस ली।

परिजन हुए परेशान

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular