HomeगोरखपुरGorakhpur news- कोरोना का असर: गोरखपुर सहित पूरे यूपी में 30 अप्रैल...

Gorakhpur news- कोरोना का असर: गोरखपुर सहित पूरे यूपी में 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूल, चलती रहेंगी परीक्षाएं

विस्तार

कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए गोरखपुर सहित पूरे यूपी में कक्षा एक से 12वीं तक के सभी स्कूल 30 अप्रैल तक के लिए बंद करने की घोषणा की गई है। ये आदेश प्रदेश सरकार द्वारा रविवार को जारी किया गया है। हालांकि, जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं वहां परीक्षाएं चलती रहेंगी।

बता दें कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर प्रदेश में हर रोज नया रिकॉर्ड बना रही है। गोरखपुर में संक्रमण की रफ्तार पिछले साल की तुलना में इस बार काफी ज्यादा है। जिले में शनिवार को रिकॉर्ड 320 नए मरीज मिले। साथ ही चार मरीजों की मौत भी बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई। बता दें कि नौ सितंबर को पिछले साल सर्वाधिक 420 मरीज मिले थे। सीएमओ डॉ. सुधाकर पांडेय ने बताया कि 320 मरीजों के मिलने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 23436 पहुंच गई है। इनमें 21400 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। मौत का आंकड़ा 371 हो गया है। एक्टिव केस की स्थिति दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। मौजूदा समय में एक्टिव केस का आंकड़ा 1694 तक पहुंच गया है।                    

                            

 

आज से 18 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा नाइट कर्फ्यू

कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम करने के लिए लखनऊ व कानपुर सहित अन्य जिलों की तरह गोरखपुर में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। आज रात नौ बजे से कर्फ्यू लग जाएगा, जो सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा। नाइट कर्फ्यू 18 अप्रैल तक लागू है। हालांकि आवश्यक सेवाओं को इससे मुक्त रखा गया है। जिलाधिकारी के मुताबिक कर्फ्यू के दौरान बिना वजह घर से निकलने पर रोक रहेगी। यात्रा और स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित मामलों में किसी तरह की रोक नहीं है। ई-पास की भी जरूरत नहीं रहेगी। घर से बाहर निकलने वाले हर व्यक्ति के पास वाजिब कारण होना चाहिए। ऐसा नहीं हुआ तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आज से 18 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा नाइट कर्फ्यू

Most Popular