HomeगोरखपुरGorakhpur news- कोरोना टीकाकरण: अब तक का सबसे बड़ा उत्सव आज, 125...

Gorakhpur news- कोरोना टीकाकरण: अब तक का सबसे बड़ा उत्सव आज, 125 बूथों पर होगा वैक्सीनेशन

टीकाकरण के क्रम में शुक्रवार को जिले में सबसे बड़ा आयोजन किया जा रहा है। 125 बूथों पर 12500 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है। अभी तक एक दिन में अधिकतम 103 बूथों पर टीकाकरण हुआ है। हर बूथ पर वैक्सीनेटर, सुरक्षा कर्मी व सत्यापन करने वालों की ड्यूटी लगा दी गई है। वैक्सीन व इमरजेंसी दवाओं की किट भेज दी गई है।

सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने कहा कि टीकाकरण को लेकर लोग उत्साहित हैं।  वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित और असरदार है। बूथों पर भीड़ उमड़ रही है। लोगों को आसानी से टीका लगाया जा सके, इसके लिए शुक्रवार को बूथों की संख्या बढ़ा दी गई है। एक दिन में 12500 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। टीका लगवाने के बाद लोगों को 30 मिनट आब्जर्वेशन कक्ष में बैठाया जाएगा। किसी को कोई दिक्कत हुई तो इलाज किया जाएगा।

बूथ पर परिचय पत्र दिखाने पर ही प्रवेश

हर बूथ पर सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम रहेंगे। हर जगह दो-दो सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है। गेट पर ही वे आने वालों का परिचय पत्र देखेंगे। इसके बाद अंदर प्रवेश देंगे। नोडल अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी गई है।

बीमार हैं तो डाक्टर का पर्चा लेकर जाएं

तीसरे चरण में 60 वर्ष से ऊपर तथा 45 से 59 वर्ष के बीच के बीमार लोगों को टीका लगाया जा रहा है। आधार कार्ड लेकर सभी को आना होगा। बीमार लोगों के लिए डाक्टर का पर्चा भी लाना अनिवार्य है। यदि पंजीकरण नहीं है तो मौके पर पंजीकरण होगा और टीका लगाया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular