HomeगोरखपुरGorakhpur news- गोरखपुर: आज काम ठप कर हड़ताल पर रहेंगे एलआईसी कर्मचारी,...

Gorakhpur news- गोरखपुर: आज काम ठप कर हड़ताल पर रहेंगे एलआईसी कर्मचारी, जानिए क्या वजह

विस्तार

वेतन समझौता लागू करने व एलआइसी के आईपीओ को वापस लेने सहित विभिन्न मांगों को लेकर एलआईसी कर्मी गुरुवार को एक दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे।  इसहड़ताल में एलआइसी क्लास वन फेडरेशन, विकास अधिकारी संगठन एवं आल इंडिया इंश्योरेंस इंप्लाइज यूनियन के सदस्य शामिल होंगे।

 गोरखपुर डिवीजन इंश्योरेंस इंप्लाइज यूनियन के महामंत्री रूपेश पांडेय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कोई सुनवाई नहीं होने पर कर्मचारियों को हड़ताल का फैसला करना पड़ा।  उन्होंने कहा कि पांच करोड़ रुपये की प्रारंभिक पूंजी से शुरू करके एलआइसी, सरकार को 28 हजार करोड़ रुपये लाभांश दे चुकी है। बावजूद इसके सरकार, एलआइसी आइपीओ लाने और बीमा में एफडीआइ की सीमा को 74 फीसद तक बढाने जा रही है।

सरकार के इस फैसले से एलआइसी के 42 करोड़ पॉलिसी धारकों का हित प्रभावित होगा। एफडीआइ बढ़ने से देश की छोटी-छोटी बचत की प्रवृति प्रभावित होगी। ऐसे में सरकार को अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए। एक दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भारतीय जीवन बीमा निगम के सभी वर्ग हड़ताल में शामिल होकर उक्त निर्णयों का विरोध करेंगे।

इसी क्रम में इंश्योरेंस आफिसर्स आर्गेनाइजेशन ने बुधवार को मंडल कार्यालय पर सभा कर हड़ताल का समर्थन किया। नोइनो के मंडलीय महामंत्री डा.अरविंद कुमार शुक्ल ने कहा कि भारत सरकार एफडीआइ में वृद्धि एवं आइपीओ में लाकर छायादार वृक्ष को काटना चाहती है जो बीमाकर्मियों को कतई स्वीकार नहीं है। सभा में देवाशीष चक्रवर्ती, हिमांशु कुमार, अनीता श्रीवास्तव, बीडी तिवारी, एएन दूबे, अजय तिवारी आदि मौजूद रहे।

जुलूस निकाल कर जताया विरोध

बीमा कंपनियों के संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर बृहस्पतिवार कोहोने वाली हड़ताल के समर्थन में जनरल इंश्योरेंस इंप्लाइज यूनियन के सचिव संजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में कर्मचारी  बुधवार को दि ओरियंटल इंश्योरेंस मंडल कार्यालय पर तालाबंदी कर एकत्र हुए। विजय चौराहे से अग्रसेन चौराहे तक जुलूस निकाला। इस दौरान उन्होंने कहा कि गलत सरकारी जनविरोधी नीतियों को हम किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।इस अवसर पर आरसी वाजपेयी, अनिल श्रीवास्तव, तिलक धारी प्रसाद, सुरेंद्र प्रसाद, नीरज टेकरीवाल, जवाहर प्रसाद, घनश्याम मिश्रा, दिगंबर त्रिपाठी तथा रवि श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

 

Most Popular