HomeगोरखपुरGorakhpur news- गोरखपुर : जेल वार्डर भर्ती को दौड़ के दौरान एक...

Gorakhpur news- गोरखपुर : जेल वार्डर भर्ती को दौड़ के दौरान एक अभ्यर्थी की मौत, एक गंभीर, 11वें चक्कर में ही गश खाकर गिरे दोनों

गोरखपुर में पीएसी कंपाउंड में जेल वार्डर भर्ती की दौड़ परीक्षा में सोमवार को एक युवक की मौत हो गई जबकि एक गंभीर है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पांच किलोमीटर की दौड़ के लिए ग्रांडन में बनाए गए सर्किल का 12 चक्कर लगाने थे लेकिन 11वें चक्कर में ही दोनों युवक मैदान में गश खाकर गिर गए। 

एंबुलेंस से उन्हें जिला अस्पताल ले आया गया जहां एक युवक की मौत हो गई। जबकि दूसरा गंभीर है। मरने वाले युवक की पहचान पीपीगंज के भगवानपुर निवासी गणेश निषाद और गंभीर रूप से बीमार की बस्ती के वाल्टरगंज निवासी रजनीश चौधरी के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक, जेल वार्डर, घुड़सवार पुलिस और फायर सिपाही की भर्ती के लिए जनवरी में लिखित परीक्षा हुई थी। परीक्षा में पास अभ्यर्थियों का 16 मार्च को दस्तावेजों का सत्यापन पुलिस लाइंस हुआ फिर 22 मार्च से 26वीं वाहिनी पीएसी में दौड़ की परीक्षा शुरू हुई है। 

दौड़ परीक्षा के नोडल अधिकारी पीएसी कमांडेंट कुंतल किशोर ने बताया कि दौड़ के लिए 500 अभ्यर्थी आए थे। 4.8 किलोमीटर की दौड़ पास करने के लिए मैदान में अभ्यर्थियों को एक सर्किल (400 मीटर) का 12 चक्कर लगाना था। 11वें चक्कर में गणेश तथा रजनीश चौधरी चक्कर खाकर गिर गए। 

दोनों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजवाया गया। जहां गणेश की मौत की खबर मिली है। उधर, मौत की सूचना पर एसपी सिटी सोनम कुमार, सीओ कोतवाली वीपी सिंह और सीओ ट्रैफिक नितेश सिंह जिला अस्पताल पहुंच गए। जिला अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर आनंद कुमार सिंह ने कहा कि अस्पताल आने से पहले ही गणेश की मौत हो चुकी है। मौत की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आएगी।

22 मार्च से दौड़ परीक्षा शुरू हुई है। अभी दो दिन और परीक्षा चलनी है। दौड़ की परीक्षा के दौरान पुलिस की तरफ से एक सीओ प्रशासन से एक एसडीएम और डॉक्टर की टीम मौजूद रहती है। सोमवार को दौड़ के दौरान गिरे युवकों को तुंरत अस्पताल भेजा गया है।
-कुंतल किशोर, कमांडेंट पीएसी नोडल अधिकारी दौड़ परीक्षा
 

Most Popular