HomeगोरखपुरGorakhpur news- गोरखपुर: धर्म छिपाकर विवाह कराने में सहयोग करने वाला भाई...

Gorakhpur news- गोरखपुर: धर्म छिपाकर विवाह कराने में सहयोग करने वाला भाई भी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर इलाके में धर्म छिपाकर हिंदू युवती से शादी कराने में सहयोग करने वाले मुख्य आरोपित के ममेरे भाई रहमान को पुलिस ने सोमवार की सुबह सिसवा बाजार से गिरफ्तार कर लिया है। गोला निवासी रहमान ने आरोपित मैनुद्दीन का विवाह में सहयोग किया था। 

केस दर्ज होने की जानकारी के बाद वह भागने के फिराक में था। मगर पुलिस ने घेराबंदी कर दबोच लिया। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया। मुख्य आरोपित मैनुद्दीन को पहले ही गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेजवा चुकी है।

जानकारी के मुताबिक, हरपुरबुदहट इलाके के एक गांव की हिंदू युवती से अपना धर्म छिपा कर इसी थाना क्षेत्र के भेलाभार निवासी मैनुद्दीन ने संतकबीरनगर स्थित मंदिर में शादी कर ली थी। सिलाई सीखने जाते समय वह युवती से मिलता था और उसे प्रेम के जाल में फंसा लिया था। 

युवती से उसने अपना नाम मुन्नू बताया था। शादी के कुछ दिन बाद तक वह संतकबीरनगर में किराए पर रूम लेकर रहा। बाद में उसने अपनी असलियत बताई और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाना शुरू कर दिया। जिसके बाद युवती उसे छोड़कर अपने मां-बाप के पास आ गई। इस बीच मैनुद्दीन ने दूसरी शादी की तैयारी शुरू कर दी। 

युवती ने इसकी शिकायत हरपुरबुदहट थाने में की थी। पुलिस ने धर्म छिपाकर शादी करने की धारा में भी केस दर्ज कर मैनुद्दीन तथा उसके सहयोगी अज्ञात युवक के खिलाफ केस दर्ज कर मैनुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की छानबीन में दूसरे अभियुक्त की पहचान रहमान अली पुत्र सुभान अली निवासी ग्राम लकुड़ी थाना गोला के रूप में हुई। सोमवार को पुलिस ने उसे भी सिसवा बाजार से पकड़ा है।

 

Most Popular