HomeगोरखपुरGorakhpur news- गोरखपुर: बलराम के अपहरण और हत्या के आरोपी पर एनएसए...

Gorakhpur news- गोरखपुर: बलराम के अपहरण और हत्या के आरोपी पर एनएसए की संस्तुति, जानिए क्या है वजह

विस्तार

गोरखपुर जिले पिपराइच के जंगल छत्रधारी गांव के पांचवीं के छात्र बलराम के अपहरण और हत्या के आरोपी अजय गुप्ता पर एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत कार्रवाई की संस्तुति हो गई है। हाईकोर्ट के एडवाइजरी बोर्ड ने इसे मंजूरी देते हुए गृह विभाग के सचिव को निर्देश भेजा है।

गृह विभाग की ओर से जिला प्रशासन को पत्र भेजकर आगे की कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। एडवाइजरी बोर्ड द्वारा हत्या और अपहरण के मुख्य आरोपी अजय गुप्ता पर एनएसए को मंजूरी के बाद अनंतिम रूप से तीन महीने के लिए निरुद्ध रखा जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, पिपराइच के जंगल छत्रधारी गांव निवासी महाजन गुप्ता का पांचवीं में पढ़ने वाला पुत्र बलराम 26 जुलाई 2020 को दोपहर करीब 12 बजे घर से खेलने की बात कहकर निकला। इसके बाद उसका अपरहण हो गया। बलराम के घरवालों के पास तीन बार फिरौती के लिए फोन आया था। पहले घरवालों ने इसे मजाक समझा था लेकिन बाद में पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश में थी कि इसी बीच उसकी हत्या कर फेंकी गई लाश मिल गई थी।

 

इस मामले में मुख्य आरोपियों अजय गुप्ता पर जिला प्रशासन ने पुलिस की रिपोर्ट पर छह जनवरी 2021 को एनएसए की कार्रवाई की थी। एनएसए लगाए जाए के बाद प्रकरण हाईकोर्ट की एडवाइजरी बोर्ड में गया था। बोर्ड ने बैठक कर आरोपी अजय गुप्ता पर लगाए गए एनएसए को मंजूर कर दिया। मंजूर करने के बाद शासन ने इस संबंध में आगे की कार्रवाई के लिए एक पत्र गोरखपुर जिला प्रशासन को भेज दिया है।

डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने कहा कि आरोपी जेल से बाहर निकलने के लिए प्रयासरत थे। एनएसए लगने के बाद अब वे सफल नहीं हो पाएंगे। उन्हें जल्द से जल्द सजा मिल सके इसे लेकर प्रयास किया जा रहा है।
 

Most Popular