HomeगोरखपुरGorakhpur news- गोरखपुर में सरेआम व्यापारी और उसके सहयोगी की गोली मारकर...

Gorakhpur news- गोरखपुर में सरेआम व्यापारी और उसके सहयोगी की गोली मारकर हत्या

विस्तार

गगहा इलाके के जानीपुर रोड पर स्थित इलेक्ट्रिक की दुकान के मालिक शंभू मौर्या और उसके सहयोगी की बुधवार रात बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर 

हत्या कर दी। घटना उस वक्त हुई जब शंभू अपनी दुकान बंद कर रहे थे। आशंका है कि लूट के इरादे से हत्या की गई है। चुनावी रंजिश के भी कयास लगाए जा रहे हैं। घटना की सूचना पाते ही एसएसपी मौके पर पहुंचे और जल्द पर्दाफाश का निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, गगहा क्षेत्र के कोठा गांव निवासी भारत भूषण मौर्या के 38 वर्षीय बेटे शंभू मौर्या की गगहा-जानीपुर रोड पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास इलेक्ट्रानिक की दुकान है। वह रात में दुकान बंद कर अक्सर घर चले जाते थे। बुधवार रात तकरीबन 8.30 बजे वह दुकान बंद कर रहे थे तभी बाइक 

पर आए बदमाशों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। 

स्थानीय लोगों के अनुसार बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि बदमाश दो बाइक पर आए थे और उनकी संख्या चार हो सकती है। हत्या की सूचना पर एसएसपी दिनेश कुमार पी और एसपी अरुण कुमार सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है। उधर, गगहा क्षेत्र में ताबड़तोड़ हो रही आपराधिक घटनाओं से लोगों में आक्रोश है।

रितेश के करीबी थे शंभू

गगहा इलाके में एक माह में दूसरी बड़ी वारदात होने से लोगों में आक्रोश है। 10 मार्च की रात जिला पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे पूर्व बसपा नेता  रितेश मौर्या की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। रितेश की हत्या की गुत्थी सुलझी भी नहीं है। इसी बीच दूसरी हत्या ने पुलिस के इकबाल पर सवाल खड़ा कर दिया है। स्थानीय लोग शंभू को रितेश के करीबी बता रहे हैं। कुछ लोग रितेश की हत्या से भी इस मामले को जोड़कर देख रहे हैं।

एक साल पहले हुई थी शादी

परिजनों के अनुसार शंभू की एक वर्ष पहले शादी हुई थी। मौत की खबर पाकर पत्नी और घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल है।

बदमाशों ने गोली मारकर हत्या की है। हत्या की वजह के बारे में जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।

– दिनेश कुमार पी, एसएसपी

Most Popular