HomeगोरखपुरGorakhpur news- गोरखपुर मौसम अपडेट: बादलों का रहा आना-जाना, दिन में चढ़ा...

Gorakhpur news- गोरखपुर मौसम अपडेट: बादलों का रहा आना-जाना, दिन में चढ़ा तापमान का पारा

विस्तार

यास तूफान के प्रभाव से तीन दिन से गोरखपुर के आसमान में छाए बादल रविवार को छंट गए। पूरे दिन आकाश काफी हद तक साफ रहा। सूरज निकल तो दिन का तापमान भी चढ़ गया। हालांकि बादलों की आवाजाही लगी रही। शहर के कुछ स्थानों पर बादल बरस भी गए।

अगले तीन दिन तक मौसम के साफ बने रहने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर के ऊपर सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दो और तीन जून को एक बार फिर गोरखपुर में मौसम के मिजाज बदलने के आसार हैं।

रविवार को सुबह आकाश साफ होने के साथ ही सूरज निकल गया। हालांकि दिन चढ़ने के साथ आकाश में हल्के बादल आ गए। इनकी वजह से शहर में कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी हुई, लेकिन दोपहर बाद आकाश फिर से पूरी तरह से साफ हो गया और चटख धूप निकल आयी। इसकी वजह से पारा भी चढ़कर 30 डिग्री के पास पहुंच गया।

पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश की वजह से दिन का तापमान लुढ़ककर 24 डिग्री पहुंच गया था। गोरखपुर एनवायरमेंटल एक्शन ग्रुप के मौसम विशेषज्ञ कैलाश पांडेय का कहना है कि अब दो तीन दिनों तक मौसम साफ रहेगा। तापमान भी 34 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। लेकिन तीन दिनों बाद फिर गोरखपुर में मौसम का मिजाज बदल जाएगा।

दरअसल जम्मू कश्मीर के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है, जिसके दो जून को गोरखपुर पहुंचने की संभावना है। इसकी वजह से गोरखपुर के ऊपर दो और तीन जून को हल्के बादल छाए रहेंगे। गोरखपुर जिले के कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी सकती है।

Most Popular