HomeगोरखपुरGorakhpur news- जिले के 55 केंद्रों पर एक से होगी गेहूं की...

Gorakhpur news- जिले के 55 केंद्रों पर एक से होगी गेहूं की खरीद

जिले के 55 केंद्रों पर एक से होगी गेहूं की खरीद

किसानों को गेहूं बेचने के लिए खाद्य विभाग की वेबसाइट पर कराना होगा पंजीकरण

राकेश कुमार गौंड़

पडरौना। जिले के 55 केंद्रों पर एक अप्रैल से 1975.00 रुपये प्रति क्विंटल की दर से गेहूं की खरीद होगी। इसके लिए किसानों को खाद्य विभाग की वेबसाइट पर पंजीकरण कराना होगा।

गेहूं की खरीद के लिए पांच एजेंसियां नामित की गई हैं। गेहूं खरीद के संबंध में 31 मार्च को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम की अध्यक्षता में कार्यशाला भी आयोजित की जाएगी। कार्यशाला में शासन की तरफ से गेहूं खरीद के लिए तय की गई गाइडलाइन के बारे में प्रशिक्षित किया जाएगा। किसानों के लिए अच्छी खबर यह है कि पिछले विपणन वर्ष की तुलना में इस वर्ष सरकार ने गेहूं के मूल्य में 50 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्घि की है। इस प्रकार गेहूं का दाम इस बार 1925.00 की बजाए 1975.00 रुपये प्रति क्विंटल मिलेगा।

00000

किस एजेंसी को कितने केंद्र आवंटित-

एजेंसी का नाम- आवंटित क्रय केंद्र

खाद्य विभाग- 19

पीसीएफ – 28

पीसीयू- 01

यूपीएसएस- 06

भारतीय खाद्य निगम- 01

योग- 55

00000

इस साल गेहूं खरीद के लिए 55 क्रय केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर एक अप्रैल से गेहूं खरीद शुरू हो जाएगी। किसान इससे पहले खाद्य विभाग की वेबसाइट एफसीएस डॉट यूपी डॉट जीओवी डॉट इन पर अपना पंजीकरण करा लें। इस साल गेहूं के दाम में 50 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोत्तरी हुई है। एजेंसियों की तरफ से स्थापित क्रय केंद्रों माध्यम से उनसे 1975.00 रुपये प्रति क्विंटल की दर से गेहूं खरीदा जाएगा।

विनय प्रताप सिंह,

जिला खाद्य विपणन अधिकारी

Most Popular