HomeगोरखपुरGorakhpur news- दबाव बढ़ा तो मिल गई किशोरी, आरोपी भी पकड़ा गया

Gorakhpur news- दबाव बढ़ा तो मिल गई किशोरी, आरोपी भी पकड़ा गया

दबाव बढ़ा तो मिल गई किशोरी, आरोपी भी पकड़ा गया

तुर्कपट्टी (कुशीनगर)। थानाक्षेत्र के एक गांव से चार माह पहले लापता हुई किशोरी का कहीं पता नहीं लग रहा था। उसकी मां ने सोशल मीडिया पर अपनी व्यथा सुनाई तो कई नेता सक्रिय हुए। मामला डीजीपी तक पहुंचा तो अफसर हरकत में आए और थानेदार हटाए गए। इसके 24 घंटे बाद ही किशोरी भी मिल गई और आरोपी भी पकड़ लिया गया।

एक गांव की 16 वर्षीय किशोरी को एक युवक प्रेमजाल में फंसाकर कहीं लेकर चला गया। उसकी मां ने तहरीर दी तो पुलिस ने केस दर्ज किया लेकिन किशोरी नहीं मिली। तीन दिन पहले लड़की की मां ने सोशल मीडिया पर अपनी व्यथा सुनाते हुए आरोप लगाया कि पुलिस ने लड़की को खोज लिया और उससे मिलवाया भी लेकिन एक नेता के दबाव में उसे न सौंपकर वापस लड़की को गायब करने वाले लड़के के साथ भेज दिया गया। मामला चर्चा का विषय बना तो एसपी विनोद कुमार सिंह ने एएसपी को प्रकरण की जांच सौंपी। मंगलवार को एएसपी अयोध्या प्रसाद सिंह ने गांव पहुंचकर मामले की जांच की और एसओ जितेंद्र सिंह को इस मामले में लापरवाही बरतने का आरोपी मानते हुए हटा दिया गया। इनकी जगह आनंद गुप्ता को थानेदार बनाया गया। इधर भाजपा नेता ओपी मिश्रा ने डीजीपी से मिलकर इस प्रकरण में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कार्रवाई की मांग की। चारों तरफ से दबाव बढ़ा तो पुलिस सक्रिय हुई और लड़की व उसके गायब करने वाले आरोपी को भी खोज लिया गया।

तुर्कपट्टी के नए एसओ आनंद गुप्ता ने बताया कि बृहस्पतिवार की शाम सात बजे खरदर पुल से अपहृत लड़की व आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वरिष्ठ अफसरों को इसकी सूचना दी गई है। महिला अफसर पीड़िता का बयान दर्ज करेगी। शनिवार को आरोपी को जेल भेजा जाएगा।

Most Popular