HomeगोरखपुरGorakhpur news- देवरिया: आंबेडकर प्रतिमा लगवाने को चल रहा था निर्माण कार्य,...

Gorakhpur news- देवरिया: आंबेडकर प्रतिमा लगवाने को चल रहा था निर्माण कार्य, जेसीबी से किया ध्वस्त, पुलिस ने ग्रामीणों को खदेड़कर भगाया

देवरिया के लार क्षेत्र में आंबेडकर प्रतिमा लगवाने के लिए थाना क्षेत्र के भेवली गांव के बाहर दक्षिण में निर्माण कार्य कराया जा रहा था। शिकायत पर पहुंचे एसडीएम और सीओ ने जेसीबी की मदद से निर्माण कार्य को ध्वस्त करा हटवा दिया। इसको लेकर ग्रामीणों और अधिकारियों में तीखी नोक झोंक हुई। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग किया।

लार थाना क्षेत्र के भेवली गांव में सड़क के किनारे दक्षिण तरफ अवैध तरीके से भूमि कब्ज़ा करने की नीयत से बिना किसी प्रशासनिक अनुमति के कुछ लोगों द्वारा आंबेडकर प्रतिमा लगवाने के लिए कमरा बनवाया जा रहा था। जिसको लेकर कुछ लोगों ने आपत्तियां जताई थीं। सोमवार को छत लगने की तैयारी चल रही थी। इसी बीच किसी ने एसडीएम ओमप्रकाश बरनवाल और सीओ श्रीयश त्रिपाठी को भूमि कब्ज़ा करने के नियत से निर्माण कार्य करवाने की सूचना दी। 

सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने बिना अनुमति सरकारी भूमि में निर्माण कार्य को अवैध बता काम को रोकने को कहा। इसको लेकर मौजूद लोग अधिकारियों से नोक झोंक करने लगे। ग्रमीणों का मूड भांप अधिकारियों ने पुलिस बल बुला लिया। साथ ही जेसीबी से अवैध निर्माण को ध्वस्त कराने लगे। यह देख नाराज ग्रमीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। 

तीखी नोक झोंक के बाद निर्माण कार्य को हटवा दिया गया। मामला बढ़ता देख पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग कर भीड़ को तीतर बितर किया। सीओ श्रीयश त्रिपाठी ने बताया कि भूमि कब्ज़ा करने की नीयत से कुछ लोग अवैध तरीके से आम्बेडकर प्रतिमा लगवाने के लिए कमरे का निर्माण करवा रहे थे। शिकायत पर उसे हटवाया गया है।

Most Popular