HomeगोरखपुरGorakhpur news- नसबंदी करने वाले डॉक्टर के खिलाफ दी गई तहरीर, महिलाओं...

Gorakhpur news- नसबंदी करने वाले डॉक्टर के खिलाफ दी गई तहरीर, महिलाओं ने लगाया ये आरोप

गोरखपुर जिले के गोला बाजार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पर शनिवार को आयोजित नसबंदी शिविर में दुर्व्यवहार का मामला थाने पहुंच गया है। नसबंदी कराने वाली ज्योति चन्द की सास ने रविवार को तहरीर दी और डॉक्टर वीरेंद्र कुमार सहित अन्य स्टाफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उचित कार्रवाई की बात कही। इसकी पुष्टि पुलिस ने की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है, फिर आगे की कार्रवाई होगी।

सीएचसी पर शनिवार को 18 महिलाओं की नसबंदी की गई थी। इसमें से कुछ महिलाओं ने चिकित्सक व स्टाफ पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था। रविवार को ज्योति चन्द की सास व अबरुस गांव निवासी पुष्पा चंद ने कोतवाली में तहरीर देकर सर्जन डॉ वीरेंद्र कुमार व ऑपरेशन करने वाले अन्य स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

तहरीर में आरोप लगाया कि नसबंदी के दौरान ज्योति चन्द से मारपीट भी की गई। इससे वह बेहोश हो गई। मारपीट व दुर्व्यवहार से ज्योति सदमे में है। उसकी हालत बिगड़ गई है। इस सिलसिले में कोतवाली प्रभारी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि तहरीर मिली है। जांच करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सीएचसी सर्जन डॉ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि सीएचसी पर काम नहीं करने दिया जा रहा है। कुछ लोग मरीजों को भड़काकर शिकायत करा रहे हैं। सभी आरोप गलत व निराधार हैं। साजिशन तहरीर दिलवाई गई है।

Most Popular