HomeगोरखपुरGorakhpur news- पंचायत चुनाव: तीन सौ के पार पहुंची आपत्तियों की संख्या,...

Gorakhpur news- पंचायत चुनाव: तीन सौ के पार पहुंची आपत्तियों की संख्या, कल आखिरी मौका

विस्तार

गोरखपुर जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए विभिन्न पदों के आरक्षण के संबंध में तीन दिनों में 326 आपत्तियां आ चुकी हैं। इनमें 181 ने जिला मुख्यालय तो 145 ने ब्लॉक मुख्यालय पर आवेदन किया है। सर्वाधिक आपत्तियां प्रधान पद और जिला पंचायत सदस्य के आरक्षण के संबंध में आ रही हैं।

हालांकि आपत्तियों की संख्या पर पंचायतीराज विभाग का दावा है कि इनमें से बहुत सी आपत्तियां ऐसी हैं जो जिला और ब्लॉक मुख्यालय दोनों पर दी गई हैं। आठ मार्च को आपत्ति दर्ज कराने का आखिरी मौका है। नौ मार्च को जिला और ब्लॉक से सभी आपत्तियों को एकत्रित किया जाएगा। 10, 11 और 12 को निस्तारण होगा, जबकि 14 मार्च को अंतिम प्रकाशन। 15 मार्च को पंचायतीराज निदेशालय भेज दिया जाएगा।

ब्रह्मपुर में सर्वाधिक 20 आपत्तियां मिलीं

जिला प्रशासन ने प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत सदस्य के लिए दो मार्च को आरक्षण का अनंतिम प्रकाशन किया था। चार से आपत्तियां मांगी गईं थी। तीन दिनों में ब्रह्मपुर में 20, उरुवां में 16, बड़हलगंज में 18, सरदारनगर में आठ, चरगांवा में पांच, गोला में नौ, पाली में चार, बेलघाट में नौ, गगहा में 15, भरोहिया में सात, भटहट में 14, कौड़ीराम में 11, जंगल कौड़िया में आठ व पिपराइच में एक आपत्ति मिली है। निस्तारण के दौरान आपत्ति जताने वालों को बुलाया जाएगा। पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिंग करायी जाएगी।

अब तक करीब 326 आपत्तियां प्राप्त हो चुकी हैं। हालांकि इनमें कुछ ऐसी भी हैं जो ब्लॉक और जिला मुख्यालय, दोनों जगहों पर आई हैं।  आठ मार्च तक आपत्ति की जा सकेगी, उसके बाद निस्तारण की प्रक्रिया शुरू होगी।- हिमांशु शेखर ठाकुर, डीपीआरओ

Most Popular