HomeगोरखपुरGorakhpur news- पंचायत चुनाव 2021: साधना सिंह फिर लड़ सकती हैं जिला...

Gorakhpur news- पंचायत चुनाव 2021: साधना सिंह फिर लड़ सकती हैं जिला पंचायत सदस्य का चुनाव

विस्तार

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष साधना सिंह इस बार जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ सकती हैं। इसकी हरी झंडी पार्टी आलाकमान से मिल गई है। अब साधना सिंह चुनावी तैयारियों में जुटी हैं। वह कैंपियरगंज क्षेत्र के किसी एक वार्ड से चुनाव लड़ सकती हैं।

साधना सिंह 2010 से 2015 तक गोरखपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष थीं, फिर सीट ओबीसी के लिए आरक्षित कर दी गई। लिहाजा, चुनाव ही नहीं लड़ीं। इस बार जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट सामान्य हुई है। इसको देखते हुए ही जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ने का मन बनाया है। सूत्रों के मुताबिक साधना सिंह के चुनाव लड़ने की हरी झंडी पार्टी आलाकमान से मिल चुकी है।

साधना पहले अध्यक्ष रहीं हैं, इसलिए इस बार भी जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए दावेदारी कर सकती हैं। बहरहाल, साधना के समर्थन में जोर-शोर से चुनाव प्रचार शुरू हो गया है। उनके पति व भाजपा विधायक फतेहबहादुर सिंह ने मंगलवार को कैंपियरगंज क्षेत्र के पंडितपुर गांव के पास महदेवा टोला में बैठक भी की। विधायक ने साफ कहा कि साधना सिंह जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही हैं। पार्टी से हरी झंडी मिलने के बाद चुनावी तैयारी शुरू कर दी गई है।

अब तक महिलाओं के पास रही सीट

गोरखपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी अभी तक महिलाओं के पास रही है। सबसे पहले शोभा साहनी जिला पंचायत अध्यक्ष बनी थीं। फिर सुभावती पासवान, चिंता यादव, साधना सिंह और गीतांजलि यादव अध्यक्ष बनीं।

एक अप्रैल को घोषित हो सकता है टिकट

जिला पंचायत सदस्यों का टिकट भाजपा एक अप्रैल को जारी कर सकती है। इसी सिलसिले में पार्टी की प्रदेश इकाई ने लखनऊ में बैठक भी बुलाई है। भाजपा जिला पंचायत के 68 वार्डों में चुनाव लड़ेगी।

 

Most Popular