HomeगोरखपुरGorakhpur news- बंगाल चुनाव: कुशीनगर में बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद, 'हताशा...

Gorakhpur news- बंगाल चुनाव: कुशीनगर में बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद, ‘हताशा में नाटक कर रही हैं दीदी’

पश्चिम बंगाल में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। वहां की जनता ने दीदी की सरकार को नकार दिया है। वह हताशा होकर तरह-तरह का नाटक कर रही हैं। सत्ता से उनके पांव पूरी तरह उखड़ चुके हैं।

ये बातें शनिवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पत्रकारों से वार्ता में कही। उपमुख्यमंत्री जिले के खड्डा विधानसभा में आयोजित सड़क/सेतु लोकार्पण/ शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे थे।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कुशीनगर बौद्ध श्रद्धालुओं के लिए प्रमुख तीर्थ स्थल है। इसके विकास के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार पूर्ण रूप से समर्पित है। विकास के लिए लगातार काम कर रही है। भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थली के सौंदर्यीकरण व विश्व स्तरीय पहचान और मजबूत करने के लिए जो भी संभव होगा,सरकार काम करेगी।

पत्रकारों के एक प्रश्न के जवाब में कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से भारत ही नहीं पूरे विश्व में सद्भाव का संदेश पहुंचा है। इसी तरह काशी और मथुरा का काफी संपूर्ण विकास किया जाएगा। उप मुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि किसी का जबरन धर्मांतरण गलत कार्य है। यह नहीं होना चाहिए। प्रदेश सरकार ने इसे रोकने के लिए कानून बनाया है। जिसका अनुपालन कड़ाई से कराया जा रहा है। शिकायत मिलने पर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

 

विधायक ने उप मुख्यमंत्री को सौंपा पत्र

कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने स्टेट हाइवे स्थित बनवारी टोला से एनएच-28 तक गोपालगढ़ बड़ी नहर की पटरी,झुंगवा नहर की पटरी होते हुए देवरिया कसया मार्ग तक निर्माण के लिए पत्र सौंपा। विधायक ने कहा है कि पूर्व में इसके लिए प्रस्ताव दिया गया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

मैनपुर रजवाबर मुसहर टोला में बाड़ी नदी रिखई घाट पर सेतु निर्माण,छोटी गंडक नदी पर सवांगी पट्टी महुआडीह बैदौली संपर्कमार्ग पर सेतु निर्माण,सिसहा महंथ के पूरब हिरण्यावती नदी पर सेतु निर्माण आदि की मांग की है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि पूर्व में इन पूर्वमेंइसके लिए विभाग को भेजा गया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

विधायक ने उप मुख्यमंत्री को सौंपा पत्र

Most Popular