HomeगोरखपुरGorakhpur news- बीएसएफ जवान के भाई पर तेल डालकर आग लगा दी,...

Gorakhpur news- बीएसएफ जवान के भाई पर तेल डालकर आग लगा दी, अस्पताल में मौत

विस्तार

बड़हलगंज इलाके के मकरंदपुर गांव में बृहस्पतिवार रात घर के बरामदे में सो रहे बीएफएफ जवान के भाई राकेश चौरसिया पर तेल छिड़ककर कुछ लोगों ने जला दिया। परिजन मेडिकल कॉलेज ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों की तहरीर पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस व फोरेसिंक टीम जांच कर रही है। राकेश का बड़ा भाई नितेश बीएसएफ में तैनात है।

जानकारी के मुताबिक, मकरंदपुर गांव के मानिक चंद का बेटा राकेश (22) सेना में भर्ती के लिए तैयारी कर रहा था। बृहस्पतिवार रात वह घर के बरामदे में सोया था। रात करीब डेढ़ बजे कुछ युवक आए और उसपर तेल छिड़ककर आग लगा दी। बगल में युवक के चाचा व चचेरा भाई भी सोए थे जिन्हें हमलावरों ने पकड़ लिया था।

राकेश के चिल्लाने पर घर के अन्य सदस्य भी आ गए तो आरोपित भागने लगे। बदमाशों की तलाश में जुटे गांव वालों ने रात में एक संदिग्ध युवक को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। ग्रामीणों व परिजनों के अनुसार होली के दिन भी राकेश पर कुछ युवकों ने डीजल फेंका था। लेकिन उसने व घरवालों ने होली के हुड़दंग में मजाक समझा और पुलिस को सूचना नहीं दी। पुलिस आशनाई, आपसी रंजिश आदि बिंदुओं पर जांच कर रही है। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। जल्द ही आरोपित पकड़ लिए जाएंगे। 

इस मामले में आत्महत्या के भी कयास लगाए जा रहे हैं। गौरतलब है कि राकेश की 16 अप्रैल का तिलक व 21 अप्रैल को शादी होनी थी। लेकिन इसी बीच उसकी मौत से घर में मातम पसर गया है।

मौके पर फोरेंसिक टीम के साथ जांच की गई है। प्रथम दृष्टया मामला खुदकुशी का लग रहा है। क्योंकि पास में ही उसका भाई और अन्य लोग भी सोए थे। घटना रात करीब एक बजे हुई और पुलिस को ढाई बजे सूचना दी गई है। पुलिस बारीकी से मामले की जांच कर रही है। 

-मनोज राय, इंस्पेक्टर बड़हलगंज

Most Popular