HomeगोरखपुरGorakhpur news- भाजपा नेता हत्याकांड: पंजाब पुलिस की कस्टडी से फरार हुआ...

Gorakhpur news- भाजपा नेता हत्याकांड: पंजाब पुलिस की कस्टडी से फरार हुआ शूटर, गोरखपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने किया था गिरफ्तार

विस्तार

गोरखपुर जिले के गुलरिया इलाके में पूर्व प्रधान और भाजपा नेता बृजेश सिंह की हत्या में शामिल शूटर सतनाम सिंह पंजाब पुलिस की अभिरक्षा से फरार हो गया है। गोरखपुर से गई क्राइम ब्रांच की टीम ने सतनाम को पकड़ लिया था और उसे रिमांड पर गोरखपुर लेकर आने की तैयारी थी, मगर इसी बीच पंजाब पुलिस की कस्टडी से वह फरार हो गया है। खबर है कि इस मामले में पंजाब पुलिस के दो सिपाहियों को निलंबित किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, गुलरिहा के नारायनपुर गांव के पूर्व प्रधान व भाजपा नेता बृजेश सिंह की 02 अप्रैल की रात में हत्या कर दी गई थी। रविवार को गोरखपुर एसएसपी ने साजिशकर्ता सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा किया था।

हत्याकांड में शामिल दोनों शूटर पंजाब में अमृतसर तरनतारन रोड दबिंद्र नगर निवासी सतनाम उर्फ छिद्दू उर्फ शैलेन्द्र सिंह तथा यहीं के रहने वाले राजवीर उर्फ राजू उर्फ मलक सिंह अभी फरार चल रहे थे। उनकी गिरफ्तारी के लिए एसएसपी ने 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। दोनों की गिरफ्तारी के लिए गोरखपुर क्त्रसइम ब्रांच की एक टीम पंजाब में डेरा डाला हुआ था।

गोरखपुर टीम ने एक शूटर सतनाम सिंह को पंजाब पुलिस से मदद लेकर गिरफ्तार कर लिया था। पंजाब से उसे गोरखपुर ले आने के लिए गोरखपुर पुलिस रिमांड लेने की तैयारी में थी। तब तक के लिए उसे पंजाब पुलिस की कस्टडी में रखा गया था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक वह पंजाब पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। इस मामले में पंजाब पुलिस के दो सिपाहियों की लापरवाही मानते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें सस्पेंड भी कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ शूटर के हाथ से निकलने से निराश गोरखपुर क्त्रसइम ब्रांच की टीम ने एक बार उसकी तलाश शुरू कर दी है।

Most Popular