HomeगोरखपुरGorakhpur news- महराजगंज: कोरोना मरीजों के लिए नेपाल ऑटो एंबुलेंस का परिचालन...

Gorakhpur news- महराजगंज: कोरोना मरीजों के लिए नेपाल ऑटो एंबुलेंस का परिचालन शुरू, लोगों ने मदद को बढ़ाया हाथ

विस्तार

कोरोना काल के समय में मरीजों को राहत देने के लिए ऑटो एंबुलेंस का परिचालन शुरू किया गया है, लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण को बढ़ने के कारण दांग जिले के मरीजों को लाने व ले जाने की सुविधा के लिए स्वंय सेवी संस्था ने नारायणपुर, घोराही और तुलसीपुर में ऑटो एंबुलेंस चलाना शुरु कर दिया है।

नारायनपुर उद्योग वाणिज्य संघ के अध्यक्ष अभियान बसनेत ने कहा कि एसोसिएशन ने कोरोना के मरीजों को अस्पताल ले जाने और पीसीआर जांच कराने के लिए ऑटो एंबुलेंस शुरू की है। फिलहाल अभी तक पांच ऑटो एंबुलेंस काम कर रही। उन्होंने बताया कि एसोसिएशन ने ऑटो चालक का पांच लाख रुपये का बीमा कराने के साथ बीमारी से सुरक्षा के लिए स्वास्थ्य सामग्री और पीपीई किट भी प्रदान किए हैं।

रोटरी क्लब ऑफ डांग ने लॉकडाउन के दौरान मरीजों की सुविधा के लिए पांच और ऑटो एंबुलेंस को परिचालन में लाया है। क्लब के अध्यक्ष डॉ. चेतनारायण पांडेय ने बताया कि महामारी की इस विकराल स्थिति में कोरोना और अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए ऑटो का इस्तेमाल एम्बुलेंस के रूप में किया जा रहा है। सोमवार से क्लब द्वारा पांच ऑटो से शुरू हुई ऑटो एंबुलेंस की संख्या को बढा कर दश कर दी गई है।

डॉ. चेतनरायन पांडेय ने यह भी बताया कि एंबुलेंस के अलावा रोटरी के पांच डॉक्टर सोशल मीडिया के जरिए कोरोना काउंसलिंग कर रहे हैं। तुलसीपुर उपमहानगर के समन्वय से ऑटो एंबुलेंस को संचालन में लाया गया है, जिससे कोरोना मरीजों को समय पर अस्पताल पहुंचने में मदद मिल सके।

Most Popular