HomeगोरखपुरGorakhpur news- महराजगंज: तेंदुए के हमले में तीन लोग घायल, दहशत में...

Gorakhpur news- महराजगंज: तेंदुए के हमले में तीन लोग घायल, दहशत में ग्रामीण

विस्तार

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में सिसवां बाजार क्षेत्र के गेड़हरुआ वन चौकी क्षेत्र के ग्राम सभा पटखौली में बृहस्पतिवार को सुबह करीब साढ़े दस बजे घास काटने गए दो व्यक्तियों को जंगल से भटक कर आए तेंदुए ने हमला कर घायल कर दिया।

अगल-बगल खेतों में काम कर रहे अन्य लोगों ने तेंदुए को लाठी डंडो से भगाया तो तेंदुआ नरकट के झाड़ में जा छुपा। इसकी सूचना गांव के लोगों ने वन क्षेत्राधिकारी निचलौल को दी। जिसके बाद उन्होंने मौके पर वन दरोगा, वन रक्षक सहित अन्य कर्मियों को भेजा। वहीं महराजगंज सीमा से सटे कुशीनगर जनपद से भी वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर तेंदुए की तलाश में है।      

कोठीभार थाना क्षेत्र के ग्राम सभा पटखौली निवासी केदार (60), पटखौली निवासी जफरेली 40 बृहस्पतिवार की सुबह करीब दस बजे पालतू पशुओं के लिए गांव के पूरब की तरफ से होकर निकली छोटी गंडक नदी के तरफ घास काटने के लिए गए हुए थे। घास काट रहे केदार के ऊपर अचानक तेंदुए ने हमला बोल दिया। जिससे उनके हाथ व पेट सहित कई हिस्सों में चोट लग गई। जिसके बाद केदार ने शोर मचाना शुरू किया तो अगल-बगल खेतों में काम कर रहे लोग लाठी डंडे लेकर मौके पर पहुंचे और तेंदुए को खदेड़ा।

इसके बाद तेंदुआ नदी किनारे स्थित नरकट के झाड़ में जा छिपा। थोड़ी ही देर बाद नदी को पूरब की तरफ महराजगंज सीमा से सटे कुशीनगर जनपद के खड्डा थानाक्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम सभा भेड़ी जंगल निवासी सुकई 48 भी अपने खेत में काम कर रहे थे। जिनको तेंदुए ने हमला कर लहूलुहान कर दिया।

किसी तरह से भाग कर सभी लोग गांव में पहुंचे और इसकी जानकारी निचलौल वन क्षेत्राधिकारी डीएस तिवारी को दी। वही सूचना पाकर गांव के विनोद गिरी गांव के लोगों के साथ लाठी डंडे लेकर मौके पर पहुंचे और तेंदुए को खदेड़ने के लिए तलाश करने में जुट गए।

सूचना मिलते ही वन क्षेत्राधिकारी ने मौके पर वन दरोगा प्रेम लाल, अवधेश कुमार मौर्य, वन रक्षक मार्कण्डेय पांडेय व राहुल कुमार सहित अन्य को भेजा। वहीं बगल के जनपद कुशीनगर से भी वन क्षेत्राधिकारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच कर तेंदुए की तलाश में जुट गए।

वन क्षेत्राधिकारी डीएस तिवारी ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा तेंदुए के हमले की सूचना प्राप्त हुई है। जिसके बाद टीम को तत्काल मौके पर रवाना कर उच्चाधिकारियों को भी सूचित कर दिया गया है। वहीं सभी लोगों को सतर्क रहने की भी हिदायत दी गई है।

Most Popular